logo-image

PM Modi पूर्वोतर की दो दिवसीय यात्रा पर, तीन राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर की दो दिवसीय यात्रा पर होंगे. वे इन क्षेत्रों में तीन राज्यों में नई सरकारों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे.

Updated on: 07 Mar 2023, 07:11 AM

highlights

  • गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले हैं
  • इसके बाद यहां से वह सीधे मेघालय जाने वाले हैं
  • मानिक साहा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे

गुवाहाटी:

मंगलवार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर की दो दिवसीय यात्रा पर होंगे. वे इन क्षेत्रों में तीन राज्यों में नई सरकारों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे. असम के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत के अनुसार, पीएम यहां रात में ठहरने के दौरान असम सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक में भाग लेने वाले हैं. गौरतलब है कि भाजपा से जुड़े गठबंधन मेघायल, नगालैंड और त्रिपुरा में सरकार बनाने जा रहे हैं. इनके रिजल्ट दो मार्च को घोषित हुए हैं. नई सरकार आने वाले दिनों में शपथ लेगी. 

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद महंत ने मीडिया को बताया कि पीएम मंगलवार को सुबह दस बजे यहां गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले हैं. इसके बाद यहां से वह सीधे मेघालय जाने वाले हैं. मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) ने राज्य में दूसरे कार्यकाल को लेकर सरकार गठन का दावा किया है. इसके अगुवा कोनराड संगमा हैं. उनके पास 32 विधायकों का समर्थन है. भाजपा इस गठबंधन से जुड़ी है. 

ये भी पढ़ें: Alert: गर्मी को लेकर वैज्ञानिकों की इस चेतावनी से चिंता में सरकार, PM मोदी को बुलानी पड़ी हाई लेवल मीटिंग

भाजपा गठबंधन ने 60 में 37 सीटों पर विजय प्राप्त की

महंत के अनुसार, शिलांग में शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद पीएम मोदी कोहिमा जाएंगे. यहां पर नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. गौरतलब है कि नगालैंड में एनडीपीपी और भाजपा गठबंधन ने 60 में 37 सीटों पर विजय प्राप्त की है. महंत के अनुसार, पीएम कल शाम पांच बजे गुवाहटी में लौंटने वाले है. इसके बाद वह गुवाहाटी में सात बजे के आसपास राज्य अतिथि गृह में असम मंत्रिमंडल के साथ एक बैठक में भाग लेंगे. 

त्रिपुरा में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम

पीएम मोदी त्रिपुरा में मानिक साहा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. महंत ने बताया कि बुधवार को वह मानिक साहा सरकार के शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के लिए सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर यहां पर जाएंगे. यहां से वे दिल्ली लौटेंगे. त्रिपुरा में मानिक साहा विधायक दल के नेता हैं.