logo-image

PM Modi in Northeast: पीएम मोदी आज असम को देंगे 18000 करोड़ की सौगात, सेला सुरंग का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Northeast Visit: पीएम मोदी पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं. जहां वह शनिवार को असम में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

Updated on: 09 Mar 2024, 06:33 AM

नई दिल्ली:

PM Modi Northeast Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचे. जहां राजधानी तेजपुर में सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी ने काजीरंगा में एक रोड शो किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (9 मार्च) को काजीरंगा में टाइगर, हाथी और जीप सफारी करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी असम में कई अलग-अलग विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं पर कुल 18 हजार करोड़ रुपये का खर्च आया है.

ये भी पढ़ें: भारत के बहिष्कार से मालदीव का हुआ बुरा हाल, जानें क्या बोले पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद

जनसभा को भी संबोधित करेंगे पीएम मोदी

इसके अलावा पीएम मोदी असम में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी 'प्रधानमंत्री आवास योजना' (पीएमएवाई) के तहत बनाए गए 5.5 लाख से ज्यादा घरों के लिए गृह प्रवेश समारोह में भी शामिल होंगे.

 अरुणाचल भी जाएंगे पीएम मोदी

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 मार्च को ही अरुणाचल प्रदेश जाएंगे. जहां वह तवांग में 825 करोड़ में बनी सेला सुरंग का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि ये सुरंग अरुणाचल के तवांग को असम के तेजपुर से जोड़ेगी. इसके बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे पीएम मोदी जोरहाट के होलोंगा पाथर पहुंचेंगे. जहां वह प्रसिद्ध अहोम योद्धा लाचित बोरफुकन की 84 फीट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि इस संरचना को 'स्टैच्यू ऑफ वेलोर' के नाम से जाना जाएगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

असम में इन प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के बरौनी से गुवाहाटी तक 3,992 करोड़ रुपये से विकसित की गई पाइपलाइन परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा 768 करोड़ रुपये की लागत से डिगबोई रिफाइनरी के 0.65 मिलियन मीट्रिक टन से 1 मिलियन मीट्रिक टन तक विस्तार की आधारशिला भी रखेंगे. यही नहीं पीएम मोदी मेलेंग मेटेली में एक रैली को भी संबोधित करेंगे.