logo-image

PM मोदी ने गुजरात में की स्कूबा डाइविंग, समंदर में उतरकर द्वारिका नगरी के किए दर्शन, देखें तस्वीरें

PM Modi Scuba Diving: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे के दूसरे दिन यानी रविवार को द्वारिका के पास अरब सागर में उतरे और इस दौरान उन्होंने स्कूबा डाइविंग की.

Updated on: 25 Feb 2024, 02:39 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Scuba Diving: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को स्कूबा डाइविंग करते अपनी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में साझा कीं. तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'पानी में डूबी द्वारिका नगरी में प्रार्थना करना बहुत ही दिव्य अनुभव था.' बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब प्रधानमंत्री मोदी ने गहरे समंदर में उतरकर स्कूबा डाइबिंक की. इससे पहले उन्होंने इस साल 5 जनवरी को लक्षद्वीप के दौरे पर भी समुद्र में डुबकी लगाई थी. लेकिन तब पीएम मोदी ने स्कूबा डाइविंग की जगह स्नॉर्कलिंग की थी. बता दें कि प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह राज्य गुजरात में हैं. रविवार को उनकी यात्रा का दूसरा दिन है.

ये भी पढ़ें: BJP में शामिल हुए BSP सांसद रितेश पांडे, पिछले दिनों PM मोदी के साथ किया था लंच

द्वारिका के पास अरब सागर में की स्कूबा डाइविंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे के दूसरे दिन यानी रविवार को द्वारिका के पास अरब सागर में उतरे और इस दौरान उन्होंने स्कूबा डाइविंग की. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारिकाधीश मंदिर में पूजा-पाठ कर दर्शन किए. उसके बाद वह नौसेना के जवानों के साथ स्कूबा डाइव करने के लिए अरब सागर में पहुंचे. पीएम मोदी ने गोमती घाट पर स्थित सुदामा सेतु पारकर पंचकुई बीच इलाके में स्कूबा डाइविंग कर समंदर में डूबी द्वारिका नगरी को देखा. इस दौरान पीएम मोदी ने करीब 2 नॉटिकल मील दूर समुद्र में स्कूबा डाइव का आनंद लिया.

पर्यटन के लिए भी प्रसिद्ध हो रहा द्वारिका

बता दें कि द्वारिका को भगवान श्रीकृष्ण ने बसाया था. इसलिए इसे धार्मिक नगरी कहा जाता है. यहां द्वारिकाधीश मंदिर स्थित है. जहां दर्शन करने के लिए हर साल हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं. अब धार्मिक नगरी द्वारिका पर्यटन के लिए भी प्रसिद्ध होती जा रही है. ऐसे में द्वारका के तट पर स्कूबा डाइविंग करना भी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी स्कूबा डाइविंग की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'पानी में डूबी द्वारिका नगरी में प्रार्थना करना बहुत ही दिव्य अनुभव था. मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ. भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें.'

ये भी पढ़ें: PM Modi Gujarat Visit: 'जो सपना देखा उसे पूरा करने की खुशी', द्वारिका में बोले पीएम मोदी