logo-image

PM मोदी ने शहबाज शरीफ को दी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने की बधाई, जानें क्या कहा

PM Modi congrats Shehbaz Sharif: पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को पीएम बनने की बधाई देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा.

Updated on: 05 Mar 2024, 11:00 AM

नई दिल्ली:

PM Modi congrats Shehbaz Sharif: भारत और पाकिस्तान के रिश्ते हमेशा से खराब रहे हैं. भारत ने कई बार दोनों देशों के संबंधों को सुधारने की कोशिश की है, लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुछ ऐसा ही किया है. दरअसल, पीएम मोदी ने  पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीब को बधाई और शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को पीएम बनने की बधाई देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा. इसमें पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को टैग करते हुए कहा, "शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने की बधाई हो."

ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: भारत ने जताई गाजा की स्थिति पर चिंता, कहा- केवल दो राष्ट्र समाधान से ही स्थायी शांति संभव

बता दें कि पीएम मोदी का यह बधाई संदेश ऐसे समय में आया है जब प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से एक दिन पहले ही शरीफ ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया. उन्होंने नेशनल असेंबली के सदस्यों से अपने विक्ट्री भाषण में कहा कि, 'आइये हम लोग साथ आएं फिलिस्तीनियों और कश्मीरियों की आजादी के लिए एक प्रस्ताव पारित करें.' शहबाज शरीफ ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. उन्हें राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने 'ऐवान-ए-सद्र’(राष्ट्रपति भवन) में हुए समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई हैं शहबाज

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं. वह दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं. इससे पहले  शहबाज शरीफ साल 2022 में पहली बार पीएम बने थे. वह देश के 24वें प्रधानमंत्री हैं. बता दें कि शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान की कमान तब संभाली है, जब उनके देश की आर्थिक हालत बेहद खराब है. इससे पहले वह अप्रैल 2022 से लेकर अगस्त 2023 तक पाक के पीएम रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज ओडिशा को देंगे 19,600 करोड़ रुपये की सौगात, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ