logo-image

जानें क्यों पीएम मोदी ने खुद की तुलना महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री से की

पीएम मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर संसद को संबोधित किया

Updated on: 26 Jun 2019, 11:16 AM

highlights

  • पीएम मोदी ने महात्मा गांधी और शास्त्री से की तुलना
  • लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर संसद को किया संबोधित
  • कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर संसद को संबोधित किया. पीएम मोदी ने लोकसभा में चर्चा का जवाब दिया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में सरकार के एजेंडा को बताया. वहीं विपक्ष पर निशाना साधने से नहीं चूके. धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने नए भारत और आधुनिक भारत की बात की. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि लोगों की आकंक्षाओं को पूर्ति करनी है. सबको साथ लेकर आगे बढ़ना है. आगे बढ़ना का अवसर भारत को खोना नहीं चाहिए.

यह भी पढ़ें - लोकसभा में पीएम मोदी ने इमरजेंसी को किया याद, कहा- सत्ता बचाने के लिए देश को बना दिया था जेलखाना

पीएम मोदी ने अपने अभिभाषण में खुद को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री से की. उन्होंने कहा कि जब देश गुलामी की जंजीरों से जकड़ा था. महात्मा गांधी ने राष्ट्रीय आंदोलन चलाकर लोगों से विदेशी सामानों का बहिष्कार करने के लिए कहा था. लोगों ने देश हित में यह कदम उठाया और विदेशी सामानों का बहिष्कार किया. इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने देश की जनता से अपील की थी कि देश के पास पर्याप्त अनाज नहीं है. एक टाइम का खाना छोड़ दो. देश हित के लिए लोगों ने खाना छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें - इमरजेंसी से लेकर न्यू इंडिया तक PM मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर कही 16 बड़ी बात

पीएम मोदी ने कहा कि जब मेरे जैसे लोग देश की जनता से अपील की कि गैस की सब्सिडी छोड़ दो. जो सक्षम लोग थे सभी ने गैस की सब्सिडी छोड़ दी. इस तरह से पीएम मोदी ने महात्मा गांधी और शास्त्री जी से तुलना की. उन्होंने कहा कि देश बदलाव के लिए तैयार है. जरूरत है अच्छी नीति लाने की. इसके साथ पीएम मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर बहुत सारी योजनाओं के बारे में चर्चा की. विपक्ष पर महिला विरोधी का आरोप लगाया. वहीं कांग्रेस पर इमरजेंसी को लेकर जमकर निशाना साधा. वहीं पीएम बुधवार को राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे.