logo-image

पाई-पाई लौटानी पड़ेगी... कांग्रेस सांसद पर IT की छापेमारी! PM मोदी ने ली चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हालिया बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इस खबर का जिक्र किया है. खास बात ये है कि, इस मामले में उन्होंंने अनोखी प्रतिक्रिया दी है.

Updated on: 08 Dec 2023, 06:16 PM

नई दिल्ली:

आयकर विभाग की टीम, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है. इसमे अबतक 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जब्त की जा चुकी है. बता दें कि ये छापेमारी झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में की गई है, जिसमें आज भी नोटों की गिनती जारी रही. मिली सूचना के अनुसार, छापेमारी में नोटों से भरी 30 बड़ी अलमारियां मिली हैं, जिनमें मौदू कैश गिनने में अभी दो दिन का समय लग सकता है. 

इसी बीच इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हालिया बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इस खबर का जिक्र किया है. खास बात ये है कि, झारखंड से कांग्रेस राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों से जब्त इस कुबेर के खजाने पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए हंसने वाले इमोजी का इस्तेमाल भी किया है, जो सुर्खियों में बना हुआ है.

पीएम मोदी ने अपने एक्स पोस्ट में इस खबर पर कहा कि, "देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें...  जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है." इसके साथ पीएम मोदी ने इसमें तीन हंसने वाले इमोजी का भी इस्तेमाल किया, जिससे तंज के तौर पर देखा जा रहा है. 

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि, बीते बुधवार आयकर विभाग की टीम ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू और उनके करीबियों के झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मौजूद  10 ठिकानों पर छापेमारी की. आयकर की कार्रवाई के दौरान, टीम ने शराब बनाने वाली कंपनी बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के बोलांगीर कार्यालय से करीब 30 किमी दूर सतपुड़ा ऑफिस से 200 करोड़ रुपए कैश बरामद किए, ये कैश 500, 200 और 100 रुपए के नोटों की गड्डियां के साथ 9 अलमारी में भरा बरामद हुआ. 

इसके अतिरिक्त, अन्य ठिकानों पर भी आयकर विभाग की छापेमारी की गई, जिसमें नोटों से भरी 21 अलमारियां बरामद हुई. यहां से इतना कैश बरामद हुआ कि, आयकर विभाग द्वारा नोटों को गिनने के लिए मंगवाई गई मशीनें भी काम करना बंद कर गई. मालूम हो कि, बलदेव साह एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज का नाम पश्चिमी ओडिशा में सबसे बड़ी देसी शराब निर्माता और विक्रेता कंपनियों में शुमार है. गौरतलब है कि, इनकम टैक्स की झारखंड-ओडिशा-बंगाल में अब तक की यह सबसे बड़ी छापेमारी है.