राहुल गांधी के 'Rape in India' वाले बयान पर संसद में भारी हंगामा, संसद सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 13, 2019 01:46:08 PM
संसद में हुआ भारी हंगामा

संसद में हुआ भारी हंगामा (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  शुक्रवार 13 दिसंबर 2019 को संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन दोनों सदनों में भारी हंगामा हुआ. 
  •  कांग्रेस लीडर राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) के पिछले दिनों दिन 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर दोनों ही सदनों में काफी हंगामा हुआ.
  •  बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस लीडर राहुल गांधी से मांफी मांगने की मांग भी की.

नई दिल्‍ली :  

Parliament Winter Session: शुक्रवार 13 दिसंबर 2019 को संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन दोनों सदनों में भारी हंगामा हुआ. इसी वजह से शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन लोकसभा की कार्रवाई पर असर पड़ा और अंतत: लोकसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा. कांग्रेस लीडर राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) के पिछले दिनों दिन 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर दोनों ही सदनों में काफी हंगामा हुआ. पक्ष विपक्ष में तीखे नोक झोंक के बाद आखिरकार संसद के सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

राहुल गांधी के रेप इन इंडिया वाले बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस लीडर राहुल गांधी से मांफी मांगने की मांग भी की.  

यह भी पढ़ें: 'रेप कैपिटल' वाले राहुल गांधी के बयान से आहत हूं, उन्‍हें देश से माफी मांगनी चाहिए: राजनाथ सिंह

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा और उनका साथ बीजेपी की तमाम महिला सांसदों ने दिया. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि राहुल गांधी रेप को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं. क्या वे चाहते हैं कि महिलाओं के साथ रेप हो? इस दौरान भाजपा की तमाम महिला सांसद लोकसभा में अपनी जगह पर खड़ी हो गईं और 'राहुल गांधी माफी मांगो' के नारे लगाने लगीं.

यह भी पढ़ें: 'रेप कैपिटल' वाले बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले, 'मैं इनसे माफी मांगने वाला नहीं हूं'

बता दें कि झारखंड के गोड्डा में कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने कहा, '' नरेंद्र मोदी ने कहा था मेक इन इंडिया लेकिन आजकल आप जहां कहीं भी दिखते हैं, वह 'रेप इन इंडिया' है. उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी के विधायक ने एक महिला के साथ बलात्कार किया, फिर वह एक दुर्घटना की शिकार हुई लेकिन नरेंद्र मोदी ने एक शब्द भी नहीं कहा.''

बता दें कि आज संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन दोनों सदनों में राहुल गांधी के इसी बयान पर जबरदस्त हंगामा हुआ. वैसे तो रेप कैपिटल वाले बयान पर राहुल गांधी ने भी अपना रुख साफ कर दिया कि वो किसी से इस बयान पर माफी मांगने वाले नहीं हैं. 

First Published: Dec 13, 2019 01:18:19 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो