logo-image

Parliament Session : संसद के दोनों सदनों में हंगामा, BJP ने लगाए जय श्रीराम के नारे

जामिया हिंसा को लेकर संसद में आज जोरदार हंगामे के आसार है. कांग्रेस और लेफ्ट सहित TMC ने स्थगन प्रस्ताव देकर इस मामले में तुरंत चर्चा की मांग की है.

Updated on: 03 Feb 2020, 04:14 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून और जामिया सहित देश के मौजूद हालात को लेकर संसद में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ. संसद का कार्रवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी सहित विपक्षी दलों ने स्थगन प्रस्ताव देकर इन मामलों में तुरंत चर्चा की मांग की. लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस की ओर से नोटिस दिए गए हैं, जिसके तहत देश के मौजूदा हालातों पर चर्चा की जाएगी. लेफ्ट और टीएमसी सहित कई पार्टियों ने जामिया में हुई फायरिंग की घटना के मसले पर भी चर्चा का प्रस्ताव रखा गया है. 

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, आनंद शर्मा ने राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है. राज्यसभा के रूल 267 के तहत दोनों नेताओं ने ‘NRC-NPR के मसले पर देश में हो रहे प्रदर्शन से उभरे हालात’ पर चर्चा करने की बात कही गई है. राज्यसभा में भारी हंगामे के बाद उसे 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया. सोमवार से शुरू हो रही चर्चा में लोकसभा में भाजपा की ओर से इस पर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा चर्चा की शुरुआत करेंगे. वहीं राज्यसभा में बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव चर्चा की शुरुआत करेंगे.