POK पर राजनाथ के बयान से बौखलाया पाकिस्‍तान, जानें क्‍या बोले पाक के विदेश मंत्री

आइएएनएस  |   Updated On : August 19, 2019 10:40:54 AM

(Photo Credit : )

इस्लामाबाद:  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद पूरे पाकिस्‍तान में खलबली मच गई है. पाकिस्‍तान की सेना समेत नेताओं को भी अब भारत का खौफ सता रहा है. जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 और 35 ए हटने के बाद पहले से ही बौखलाए पाकिस्‍तान को अब कुछ सूझ नहीं रहा है. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कह दिया कि पाकिस्‍तान से अब पीओके पर बात होगी. इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि पाकिस्‍तान आतंक रोकेगा, तभी बात होगी, अन्‍यथा नहीं. इससे पाकिस्‍तान की बौखलाहट बढ़ गई है. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में पेट्रोल और डीजल की कीमत जानकार हैरान रह जाएंगे आप, 12 रुपये में बिक रही रोटी

राजनाथ सिंह के बयान के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हमने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान देखा है. यह बताता है कि कश्मीर को लेकर भारत ने जो फैसला लिया है, उसके बाद वह खुद को कठिन स्थिति में पा रहा है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद समेत विश्व समुदाय ने कश्मीर के हालात का संज्ञान लिया है. कुरैशी ने कहा कि कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान की स्थिति नहीं बदली है. कहा कि ये क्षेत्र और इससे परे शांति व सुरक्षा को खतरे में डालने वाली अवैध और एकतरफा कार्रवाइयों के बाद भारत की दशा को दिखाती हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्री की यह टिप्पणी भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद दोनों देशों के मध्य तनाव के बीच आई है. कुरैशी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सहित विश्व समुदाय ने कश्मीर की स्थिति का संज्ञान लिया है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में पेट्रोल और डीजल की कीमत जानकार हैरान रह जाएंगे आप, 12 रुपये में बिक रही रोटी

दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा में एक जनसभा में जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का जिक्र कर रहे थे. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे पड़ोसी अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का दरवाजा खटखटाते हुए कह रहे हैं कि भारत ने गलती की है. गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में कहा था कि पीओके और अक्साई चीन कश्मीर का हिस्सा हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान के साथ बातचीत होती है, तो वह अब पीओके पर ही होगी.

First Published: Aug 19, 2019 10:40:54 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो