BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: टीम इंडिया ने मुंबई में की चौके-छक्कों की बारिश, वेस्टइंडीज को मिला 241 रनों का लक्ष्य- Read More »

कुलभूषण जाधव से मिलने 25 दिसंबर को पाकिस्तान जाएंगी मां और पत्नी, भारत ने जताई खुशी

News State Bureau   |   Updated On : December 08, 2017 04:48:55 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान ने जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से मुलाकात करने के लिये उनकी मां और पत्नी 25 दिसंबर को पाकिस्तान जाएंगे।

पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैज़ल ने इस मुलाकात की जानकारी दी।

फैज़ल ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान भारतीय दूतावास का एक स्टाफ भी मौजूद रहेगा।

इधर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव और उनकी पत्नी को वीज़ा देने की जानकारी भारत सरकार को दी है।

सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव की मां अवन्तिका जाधव से बात कर इसकी जानकारी दी है।

सुषमा स्वराज ने बताया, 'इससे पहले पाकिस्तान सिर्फ कुलभूषण की पत्नी को वीज़ा देने पर सहमति दी थी। जिस पर हमने उनसे मां को भी वीज़ा देने के लिये कहा। साथ ही उनकी सुरक्षा को लेकर भी हमने अपनी चिंता उनके सामने रखी।'

और पढ़ें: भारत ने मांगा आश्वासन, जाधव की पत्नी और मां से पाकिस्तान में नहीं होगी कोई पूछताछ

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमने उच्चायोग के एक अधिकारी को उनके साथ रहने के लिये कहा था। पाकिसत्न इस बात पर सहमत हो गया है कि वो कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वहां जाने की सुविधा देने की बात कही है और साथ ही उनकी सुरक्षा का भी भरोसा दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तान के इस कदम पर खुशी जताई है और कहा है कि हमें खुशी है कि पाकिस्तान ने हमारे अनुरोध की स्वीकार किया है।

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को जासूसी के कथित आरोप में गिरफ्तार किया है। साथ ही पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने 10 नवंबर को जाधव की पत्नी को 'मानवता के आधार' पर मिलने की अनुमति दी थी।

पाक विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा था, 'पाकिस्तान सरकार ने पूरी तरह मानवीय आधार पर पाकिस्तान में कमांडर कुलभूषण जाधव को उनकी पत्नी से मुलाकात कराने का निर्णय लिया है।'

पहली बार भारतीय उच्चायोग के कर्मचारी को भी पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव से पत्नी और मां से मुलाकात के दैन मौजूद रहेगा। अभी तक पाकिस्तान ने जाधव से मिलने की भारतीय उच्चायोग के अनुरोधों को ठुकराता रहा है।

और पढ़ें: EC ने सरकार को दिया सुझाव, गुजरात चुनाव में न हो GST कटौती का प्रचार

First Published: Dec 08, 2017 01:51:18 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो