logo-image

INX Media Case: पी चिदंबरम को जमानत मिलेगी या बने रहेंगे तिहाड़ में, फैसला जल्‍द

कपिल सिब्‍बल ने कहा, सीबीआई बताए कि इनकी न्यायिक हिरासत किस आधार पर बढ़ाई जाए. आप सिर्फ़ ये कह कर न्यायिक हिरासत नहीं बढ़ा सकते हैं क्योंकि बेल की सुनवाई हाईकोर्ट में होनी है.

Updated on: 19 Sep 2019, 02:56 PM

नई दिल्ली:

INX Media Case: पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को लेकर आज सीबीआई दिल्ली के राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पहुंची है. आईएनएक्स मीडिया केस मामले में हिरासत में लिए गए पूर्व वित्त मंत्री की हिरासत आज खत्म हो रही है. सीबीआई पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को बढ़ाने की मांग कर सकती है. सीबीआई की ओर से मांगी की गई कि आरोपी की न्यायिक हिरासत को बढ़ाया जाए. दूसरी ओर, पी चिंदबरम की ओर से पैरवी करते हुए कपिल सिब्‍बल ने कहा, सीबीआई बताए कि इनकी न्यायिक हिरासत किस आधार पर बढ़ाई जाए. आप सिर्फ़ ये कह कर न्यायिक हिरासत नहीं बढ़ा सकते हैं क्योंकि बेल की सुनवाई हाईकोर्ट में होनी है. थोड़ी देर में कोर्ट पी चिदंबरम को लेकर फैसला सुनाएगा.

यह भी पढ़ें : Howdy Modi कार्यक्रम में भारत को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

पी चिदंबरम की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी बोले, चिदंबरम पहले ही 14 दिन की पुलिस हिरासत और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रह चुके हैं. हम चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढाए जाने का विरोध करते हैं.

कपिल सिब्‍बल ने यह भी कहा कि चिदंबरम के पेट में दर्द है पीठ में दर्द है. तिहाड़ में इन्हें बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं दी गई. सिर्फ़ बेड है पिलो तक नहीं गया. तीन दिन पहले तक कुर्सी थी. दिन भर बेड में नहीं बैठ सकते. इस वजह से पीठ में दर्द हो गया है. 

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अशोक भूषण से नोंकझोंक के बाद मुस्‍लिम पक्ष के वकील ने माफी मांगी

तीन दिन पहले तक हॉल में तीन कुर्सी थी. दिन में वहां बैठता था लेकिन मेरी वजह से कुर्सी हटा ली गईं. वार्डन को भी बैठने के लिए कुर्सी नहीं है. हम चाहते हैं कि चिदंबरम को एम्स में जांच के लिए ले जाया जाए. वहां डॉक्टरों को तय करने दीजिए.