logo-image

Opposition Meeting: मुंबई में इस दिन होगी I.N.D.I.A की तीसरी बैठक, एजेंडा भी तय

Opposition Meeting : देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. I.N.D.I.A ने भी इसे देखते हुए अपनी तीसरी बैठठ की तारीख का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 05 Aug 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

Opposition Meeting : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को देखते हुए इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. 26 दलों वाले गठबंधन इंडिया की तीसरी बैठक (Opposition Meeting) होने वाली है, इसे लेकर पार्टी ने तारीख का ऐलान कर दिया है. इस मीटिंग में गठबंधन के संयोजक और लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर विस्तार से चर्चा हो सकती है, इसलिए बैठक को बेहद ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है.  

यह भी पढ़ें : Toshakhana Case : क्या है तोशाखाना मामला? इमरान खान की करियर पर ये पड़ेगा असर?

देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इसी क्रम में I.N.D.I.A गठबंधन ने आगे की रणनीति बनाने के लिए तीसरी बैठक करने का फैसला किया है. महाराष्ट्र के मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक होगी. इस मीटिंग की मेजबानी महा विकास अघाड़ी (MVA) करेगा. 

जानें संजय राउत ने तारीख की घोषणा की 

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने शनिवार को मीडिया से कहा कि पटना और बेंगलुरु के बाद I.N.D.I.A. की बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होगी. शिवसेना बैठक की मेजबानी करेगी और इसकी मेजबानी उद्धव ठाकरे करेंगे. हमारे साथ कांग्रेस और एनसीपी भी होंगी. आज की बैठक में शरद पवार, सुप्रिया सुले, पृथ्वीराज चव्हाण, नाना पटोले, अशोक चव्हाण और अन्य लोग थे. 

यह भी पढ़ें : UPSSSC Junior Assistant Recruitment: यूपी में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से 3831 पदों पर मांगे गए आवेदन  

जानें कांग्रेस ने कहा- बैठक का उचित आयोजन होगा

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने मुंबई में कहा कि बैठक (I.N.D.I.A) 31 अगस्त और 1 सितंबर को तय हो गई है. हमने चर्चा की है कि बैठक का उचित आयोजन कैसे किया जाए. MVA (महा विकास अघाडी) इस बैठक (Opposition Meeting) की मेजबानी करेगा.