logo-image

एक बार फिर बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़तंत्र ने पीट-पीटकर ले ली युवक की जान

जहां बच्चा चोरी के आरोप में एक शख्स को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला वहीं भुरकुंडा के भदानी नगर के चिकोर गांव में भी मंगलवार रात एक शख्स की पिटाई कर अधमरा कर दिया.

Updated on: 05 Sep 2019, 12:53 PM

रांची/रामगढ़:

झारखंड के रामगढ़ में एक बार फिर से मोबलीचिंग का मामला सामने आया है. जहां बच्चा चोरी के आरोप में एक शख्स को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला वहीं भुरकुंडा के भदानी नगर के चिकोर गांव में भी मंगलवार रात एक शख्स की पिटाई कर अधमरा कर दिया. रामगढ़ जिले में 2 वर्ष पूर्व मॉब लिंचिंग में एक युवक अलीमुद्दीन की हत्या भीड़तंत्र के द्वारा कर दी गई थी उसमें 10 आरोपियों को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा भी सुनाई है. अब रामगढ़ जिले में फिर एक बार मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. जहां भीड़ तंत्र बच्चा चोरी के आरोप में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र का है.

बताया जा रहा है कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के गढ़के गांव में मंगलवार 2 सितंबर की शाम करीब 6:30 बजे इलाके से गुजर रहे एक गरीब युवक को भीड़ ने बच्चा चोर बच्चा चोर का शोर मचा कर पकड़ लिया. इसके बाद मौके पर गांव के आसपास के अन्य लोग जमा हो गए और उस युवक की बात सुने बिना ही उसे पीटना शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के आरोप में उस युवक को इस कदर पीटा कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसक बाद उसे इलाज के लिए रांची रिम्स में भर्ती किया गया बाद में जहां उसकी मौत हो गयी.

यह भी पढ़ें- झारखंड : विधानसभा चुनाव में बीजेपी का चेहरा होंगे मुख्यमंत्री रघुवर दास

इस मामले में मौके पर मौजूद प्रत्येक्ष दर्शी महिला ने बातया कि हम खेत मे धान की रोपाई कर रहे थे उसी वक्त एक अनजान आदमी झाड़ी में छिप कर इधर उधर कुछ देख रहा था और पास में बच्चे खेल रहे थे. सभी लोग बोले कि (ओटंगा) बच्चा चोरी करने वाला है और लोगों ने उसके साथ मार-पीट शुरू कर दी.

जानकारी मिलने पर रामगढ़ थाना प्रभारी विपिन कुमार दल बल के साथ वहां पहुंचे और त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. स्थिति गंभीर देखते हुए पुलिस ने बेहतर इलाज के लिए घायल युवक को रिम्स रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान बुधवार 4 सितंबर को उसकी मौत हो गई इसके बाद रामगढ़ थाना पुलिस ने कार्रवाई तेज करते हुए पिटाई करने के आरोप में गढ़के गांव के पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस संबंध में रामगढ़ थाना प्रभारी विपिन कुमार सिंह ने कहा कि वरीय अधिकारियों के द्वारा जांच की जा रही है.