logo-image

ओडिशा में 72 घंटों में आसमान से बरसेगी आफत, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग ने ओडिशा में अगले 72 घंटों में तेज बारिश की आशंका जताई है. यानी अगर तेज बारिश होती है तो लोगों की जिंदगी और भी मंझधार में फंस जाएगी.

Updated on: 22 Aug 2019, 05:27 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा में एक बार फिर से मौसम तबाही मचा सकती है. बाढ़ की मार झेल रहे ओडिशा की मुश्किलें और बढ़ सकती है. भारतीय मौसम विभाग ने ओडिशा में अगले 72 घंटों में तेज बारिश की आशंका जताई है. यानी अगर तेज बारिश होती है तो लोगों की जिंदगी और भी मंझधार में फंस जाएगी.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी से सटे ओडिशा तट पर 1.5 से 4.5 किमी के बीच तूफान आ सकता है, जिससे ओडिशा में तेज बारिश हो सकती है. गुरुवार को अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है. अगर ऐसा होता है तो ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.

बता दें कि ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. 12 अगस्त को कालाहांडी जिले में मकान की दीवार गिर जाने से एक महिला की मौत हो गयी और उसकी बहू गंभीर रूप से घायल हो गयी. पिछले सप्ताह से ही राज्य में मूसलाधार बारिश में चार लोगों की मौत हो चुकी है। दक्षिण और पश्चिम ओडिशा के 9 जिले प्रभावित हुए हैं.

इसे भी पढ़ें:कोर्ट की इजाजत पर चिदंबरम ने रखी अपनी बात, तुषार मेहता ने जताई थी आपत्ति

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ओडिशा में बारिश और तूफान का कहर देखने को मिला था. चक्रवात फानी से कई लोगों की जिंदगी तबाह हो गई थी. लाखों आशियाने बरबाद हो गए थे. ओडिशा के लोग अभी भी इस नुकसान से उबर नहीं पाए हैं. मोदी सरकार ने ओडिशा को 3338.22 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी है.