logo-image

दिल्ली: निगम का नियम पालन न करने वाले 140 दुकानें सील

एनडीएमसी के तहत आने वाले इलाकों में लाजपत मार्केट में 10 दुकानें, न्यू कुतुब रोड मार्केट में 26 और तिमारपुर मार्केट की तीन दुकानों को सील कर दिया गया।

Updated on: 20 Jan 2018, 03:49 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली में 140 दुकानों को शुक्रवार को सील कर दिया गया। इन दुकानों को नगर निगमों के मानदंडों के कथित उल्लंघन को लेकर सील किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त निगरानी समिति के निर्देशों पर एनडीएमसी के तहत आने वाले तीन बाजारों की 39 इकाइयों को और एसडीएमसी इलाकों की 103 इकाइयों पर कार्रवाई की गई।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'सुंदर नगर बाजार में 21 इकाइयों, साकेत में डीडीए मार्केट, एच-ब्लॉक में 48 और राजौरी गार्डन में बी के दत्त मार्केट में 34 इकाइयों को संपत्ति के दुरुपयोग को लेकर सील कर दिया गया।'

इसे भी पढ़ेंः केजरीवाल को चुनाव आयोग से बड़ा झटका, AAP के 20 MLA अयोग्य घोषित

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि एनडीएमसी के तहत आने वाले इलाकों में लाजपत मार्केट में 10 दुकानें, न्यू कुतुब रोड मार्केट में 26 और तिमारपुर मार्केट की तीन दुकानों को सील कर दिया गया।

निगरानी समिति ने नियम पालन न करने वाले दुकानों को लेकर हाल ही में एक बैठक की थी। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में और भी बाजारों पर कार्रवाई हो सकती है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें