logo-image

मोदी के हमले के बाद चिदंबरम के बचाव में आई एनसीपी, कहा-गलत मतलब निकाल रहे पीएम

कश्मीर पर दिए गए बयान के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम पर निशाना साधे जाने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने चिदंबरम का बचाव किया है।

Updated on: 30 Oct 2017, 10:27 AM

highlights

  • पीएम मोदी के हमले के बाद चिदंबरम के बचाव में आई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी
  • एनसीपी ने कहा चिदंबरम के बयान को गलत अर्थों में पेश कर रहे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली:

कश्मीर पर दिए गए बयान के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम पर निशाना साधे जाने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने चिदंबरम का बचाव किया है।

एनसीपी नेता तारिक अनवर ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पी चिदंबरम के बयान को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं।'

वहीं एनसीपी के एक और नेता माजिद मेनन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि चिदंबरम का बयान सैनिकों का अपमान है। उन्होंने कहा, 'मैं नहीं मानता कि यह बहादुर सैनिकों का अपमान है। कोई भी हमारे सैनिकों का अपमान नहीं कर रहा है, जो दिन-रात हमारी सीमाओं की सुरक्षा करते हैं। हम हमेशा उनका सम्मान करते हैं और उनके काम की प्रशंसा करते हैं।'

उन्होंने कहा, 'यह कांग्रेस और बीजेपी के बीच का विवाद नहीं है। कश्मीर पिछली आधी सदी से विवाद का मसला रहा है। यह सरकार दर सरकार का मामला है। स्थानीय लोगों की आाजादी की मांग में कुछ भी नया नहीं है।'

गौरतलब है कि बुधवार को कर्नाटक दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी ने बेंगलुरू की एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और चिदंबरम पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि चिदंबरम की टिप्पणी सेना पर उनकी पार्टी के रुख को जाहिर करती है।

और पढ़ें: कश्मीर को 'अधिक स्वायत्ता' दिए जाने के चिदंबरम के बयान से कांग्रेस का किनारा

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के नेता उन लोगों को समर्थन क्यों दे रहे हैं जो कश्मीर में 'आजादी' चाहते हैं? यह हमारे बहादुर सैनिकों का अपमान है।'

प्रधानमंत्री का यह बयान गुजरात के राजकोट में चिदंबरम के बयान के बाद आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि जब जम्मू कश्मीर के लोग 'आजादी' की मांग करते हैं तो उसका मतलब अधिक स्वायत्ता से होता है।

चिदंबरम के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। बीजेपी के हंगामे को लेकर चिदंबरम ने कहा था पार्टी को इस मसले पर कुछ भी कहने से पहले उनके बयान को पढ़ना चाहिए।

और पढ़ें: कश्मीर विवाद: चिदंबरम ने कहा-आलोचना करने से पहले BJP को मेरा बयान पढ़ने की जरूरत