logo-image

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF जवान शहीद, एक की हालत गंभीर

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले की खबर है, बताया जा रहा है कि इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है.

Updated on: 17 Dec 2023, 11:16 AM

highlights

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला
  • बीएसएफ का एक जवान शहीद
  • एक सप्ताह में 6 बार हुआ नक्सली हमला

नई दिल्ली:

Naxalite Attack in Sukma: छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक बड़ा नक्सली हमला हुआ है. जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है. बताया जा रहा है कि इस हमले में एक जवान गंभीर रूप से घायल भी हुआ है. जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने जगरगुंडा के बेदरे इलाके में हमला किया है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त नक्सलियों ने हमला किया उस समय सीआरपीएफ के जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने संसद की सुरक्षा में चूक को बताया बेहद चिंताजनक, अनुच्छेद 370 की वापसी पर कही ये बड़ी बात

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह में 6 नक्सली हमले हुए हैं. इनमें 50 से ज्यादा आईईडी विस्फोटक बरामद किए गए है. इससे तीन दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने एक बारूदी सुरंग में ब्लास्ट किया था. इस विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान शहीद हो गया था. नक्सली हमले में शहीद हुआ ये जवान उत्तर प्रदेश का रहने वाला था.

ये भी पढ़ें: Libya: लीबिया के समुद्र तट पर प्रवासियों से भरा जहाज डूबा, कम से कम 61 लोगों की मौत

बता दें कि बारूदी सुरंग में ब्लास्ट परतापुर थाना क्षेत्र के सड़कटोला गांव में हुआ था. जब ये धमाका हुआ उस समय वहां बीएसएफ और जिला पुलिस बल के जवान संयुक्त रूप से गश्त कर रहे थे. इसकी चपेट में आकर बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. इससे पहले नक्सलियों ने नारायणपुर में एक हमले को अंजाम दिया था.