NTA UGC NET December 2019 की बढ़ी आखिरी तारीख, अब 15 तक कर सकते हैं अप्लाई

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : October 10, 2019 03:01:28 PM
एनटीए ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई.

एनटीए ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई. (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

New Delhi :  

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट ने बुधवार को समाप्त हो रही ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी है. अब आवेदन 15 अक्टूबर तक स्वीकार किए जाएंगे. इसी के साथ अभ्यर्थी 16 अक्टूबर तक ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं. नेट, दिसंबर के लिए 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. अंतिम दो दिनों में सर्वर डाउन होने की शिकायत काफी अभ्यर्थियों ने की थी. आवेदन के लिए वेबसाइट (www.ntanet.nic) और (www.nta.ac.in) पर लिंक उपलब्ध है.

नेट 2 से 6 दिसंबर तक आयोजित होगी. प्रवेश पत्र 9 नवंबर से उपलब्ध रहेगा. निर्धारित शिड्यूल के अनुसार नेट का रिजल्ट 31 दिसंबर को जारी किया जाएगा. आवेदन में किसी तरह की त्रुटि होने पर 18 से 25 अक्टूबर तक अभ्यर्थी ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं. किसी तरह की परेशानी होने पर अभ्यर्थियों के लिए हेल्पडेस्क या क्वेरी रिड्रेसल सेल का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें- जब कुएं में गिरी मुस्लिम परिवार की गाय, तो पूजा छोड़ आगे आए हिंदू परिवार

CSIR नेट के लिए भी 15 तक आवेदन

एनटीए ने ज्वाइंट सीएसआइआर यूजीसी नेट दिसंबर की परीक्षा के लिए भी आवेदन की तिथि बढ़ा दी है. अब 15 अक्टूबर तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. अभ्यर्थी 16 अक्टूबर तक ऑनलाइन शुल्क जमा करा सकते हैं. आवेदन में किसी तरह की त्रुटि होने पर 18 से 25 अक्टूबर तक आवेदन में सुधार के लिए पोर्टल खुला रहेगा.

JEE मेन के लिए रजिस्ट्रेशन की आज अंतिम तिथि

आवेदन में किसी तरह की त्रुटि रहने पर 14 से 20 अक्टूबर के बीच सुधार के लिए पोर्टल खुला रहेगा. क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी आइआइटी की प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस में शामिल हो सकेंगे. परीक्षा 6 से 11 जनवरी तक ऑनलाइन होगी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जेईई मेन 2020 जनवरी चरण के लिए रजिस्ट्रेशन 10 अक्टूबर तक ही स्वीकार करेगा. एनटीए के अनुसार आवेदन के लिए वेबसाइट (www.nta. ac.in) पर लिंक गुरुवार तक ही उपलब्ध रहेगा. जबकि ऑनलाइन शुल्क शुक्रवार तक जमा करा सकते हैं.

यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू होकर 16 अप्रैल तक रहेगी. नेट परीक्षा 15 से 20 जून 2020 तक आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड 15 मई को जारी किए जाएंगे. 5 जुलाई को नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे.

यूजीसी नेट एग्जाम कॉलेज, विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होता है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

First Published: Oct 10, 2019 02:55:09 PM

RELATED TAG: Iit Jee, Net 2019,

Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो