logo-image

American Airlines: अमेरिका से दिल्ली आ रही फ्लाइट में सह-यात्री से अभ्रद व्यवहार, सीट पर की पेशाब

एयरलाइंस में अभद्र व्यवहार को लेकर बीते दिनों कई घटनाएं सामने आई हैं. इस कड़ी में शनिवार को एक और घटना में नशे में धुत एक युवक ने अपने साथी यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दी.

Updated on: 05 Mar 2023, 04:24 PM

highlights

  • युवक ने सफर के दौरान क्रू मेंबर्स से भी अभ्रद व्यवहार किया
  • वह अपनी सीट पर भी बैठने को तैयार नहीं था
  • युवक दिल्ली के डिफेंस कालोनी का रहने वाला है

नई दिल्ली:

एयरलाइंस में अभद्र व्यवहार को लेकर बीते दिनों कई घटनाएं सामने आई हैं. इस कड़ी में शनिवार को एक और घटना में नशे में धुत एक युवक ने अपने साथी यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दी. शख्स की पहचान 21 वर्षीय आर्य वोहरा (Arya Vohra) बताई जा रही है. वह  एक अमेरिकी विश्वविद्यालय में छात्र है. एयरलाइन ने उसे आगे से यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. अमेरिकी एयरलाइंस के एक बयान के अनुसार, जॉन एफ.केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (John F. Kennedy International Airport) से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए (Indira Gandhi International Airport) विमान ने उड़ान भरी थी. इस दौरान युवक काफी नशे में था. विमान रात 9.50 बजे देश पहुंचा. यहां पर युवक को सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया.

अमेरिकन एयरलाइंस के अनुसार, युवक ने सफर के दौरान क्रू मेंबर्स से भी अभ्रद व्यवहार किया. वह उनके निर्देशों का पालन नहीं कर रहा था. वह हर बार उनसे बहस कर रहा था. वह अपनी सीट पर भी बैठने को तैयार नहीं था. इसके साथ वह साथी यात्रियों की शांति में खलल डाल रहा था. बाद में उसने सभी हदें पार करते हुए साथी यात्री  की सीट पर पेशाब कर दी. 

ये भी पढ़ें:  विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, जांच एजेंसियों का दुरुपयोग गलत

इस पर अमेरिकन एयरलाइंस के पायलट ने विमान को उतारने से पहले दिल्ली एटीसी से संपर्क किया. उनसे सुरक्षा की मांग की. इसकी सूचना केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल-CISF को दी. हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने जनकारी दी कि सुरक्षा बलों ने नशे में धुत शुख्स को विमान से बाहर निकाला.  

इस मामले में एयरपोर्ट पुलिस संझान लिया है. उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमेरिकन एयरलाइंस के एक यात्री आर्य वोहरा के खिलाफ एक सहयात्री पर पेशाब करने का मामला आया है. युवक दिल्ली के डिफेंस कालोनी का रहने वाला है. इसी तरह का एक और मामला पिछले साल नवंबर में आया था. एयर इंडिया की फ्लाइट जो न्यूयॉर्क से नई दिल्ली जा रही थी. बिजनेस क्लास में एक 70 वर्षीय महिला पर नशे में धुत सहयात्री ने उस पर पेशाब कर दी थी. इस घटना पर काफी हंगामा हुआ था.