logo-image

Manipur: मणिपुर के थौबल से भारतीय सेना के JCO का अपहरण, सुरक्षा एजेंसियों ने शुरू की जांच

Manipur Violence: मणिपुर के थौबल से शुक्रवार को सेना के एक जूनियर कमिशन ऑफिसर का अपहरण कर लिया गया. सुरक्षा एजेंसियों ने उनकी तलाश शुरू कर दी है.

Updated on: 08 Mar 2024, 04:05 PM

highlights

  • मणिपुर में सेना के जेसीओ का अपहरण
  • घर से बंधक बनाकर ले गए अपहर्णकर्ता
  • सुरक्षा बलों ने शुरू की जांच

नई दिल्ली:

Manipur Violence: हिंसा की आग में झुलस रहे पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में भारतीय सेना के एक जूनियर कमीशन अधिकारी के अपहरण की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि सेना का ये अधिकारी शुक्रवार को छुट्टी पर था. तभी कुछ लोग उनके घर में घुस आए और उन्हें बंधक बनाकर ले. सुरक्षा एजेंसियों ने अधिकारी की तलाश शुरू कर दी है. हालांकि, अभी तक उनका कोई पता नहीं चला है. बताया जा रहा है कि सेना के अधिकारी के परिजनों को पहले से ही धमकियां मिल रही थीं.

ये भी पढ़ें: PM Modi Assam Visit: कुछ ही देर में असम पहुंचेंगे पीएम मोदी, देंगे हजारों करोड़ की सौगात

थौबल से हुआ जेसीओ का अपहरण

अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय सेना के जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) कोंसम खेड़ा सिंह शुक्रवार (8 मार्च) को छुट्टी पर थे. सुबह करीब नौ बजे कुछ लोग उनके घर में घुस आए और उनके साथ जबरदस्ती करने लगे. उसके बाद उन्होंने कोंसम खेड़ा को बंधक बनाया और वाहन में बैठाकर ले गए. अधिकारियों के मुताबिक, जेसीओ खेड़ा का अपहरण क्यों किया गया है, इसकी वजह का अभी तक पता नहीं चला है. हालांकि उन्होंने कहा कि पहली नजर में यह मामला जबरन वसूली का प्रतीत होता है. क्योंकि उनके अपहरण से पहले ही उनके परिवार को धमकियां मिल रही थीं.

ये भी पढ़ें: उद्योगपति नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए की गईं मनोनीत

जांच में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां

सेना के जेसीओ के अपहरण की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने साझा तलाशी अभियान शुरू कर दिया. सुरक्षा बल राष्ट्रीय राजमार्ग-102 पर चलने वाले सभी वाहनों की जांच कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि मणिपुर में हिंसा के बाद से इस प्रकार की ये चौथी घटना है, जब छुट्टी या ड्यूटी पर तैनात किसी सैनिक या उनके परिजन को असामाजित तत्वों ने इस तरह से निशाना बनाया हो.

ये भी पढ़ें: Kota Student Suicide: कोटा में छात्र ने किया सुसाइड, पुलिस को रूम से मिली सल्फास की बोतल 

पिछले साल सितंबर में हुआ था सैनिक का अपहरण

बता दें कि इससे पहले पिछले साल सितंबर में असम रेजिमेंट के एक सैनिक सर्तो थांगथांग कोम का एक सशस्त्र समूह ने अपहरण कर लिया था. उसके बाद उनकी हत्या कर दी गई थी. वह मणिपुर के लीमाखोंग में रक्षा सेवा कोर (DSC) में तैनात थे. इसके दो महीने बाद एक हथियारबंद समूह ने चार लोगों का अपहरण कर लिया. इस घटना को तब अंजाम दिया गया था जब वे वाहन से पहाड़ी जिले चुराचांदपुर से लीमाखोंग जा रहे थे.