logo-image

Manipur Violence: BJP का राहुल गांधी पर हमला, वह चाहते हैं कि भारतीयों को गोली मारे सेना, लेकिन...

Manipur Violence : मणिपुर हिंसा को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच जुबानी जंग जारी है. दोनों एक दूसरे पर वार पलटवार कर रहे हैं.

Updated on: 12 Aug 2023, 06:04 PM

नई दिल्ली:

Manipur Violence : मणिपुर पिछले तीन महीने से ज्यादा समय से हिंसा की आग में जल रहा है. इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष आमने सामने है, जिससे संसद का मानसून सत्र भी हंगामा की भेंट चढ़ गया. विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरने के लिए अविश्वास प्रस्ताव भी लाया, लेकिन वह भी ध्वनिमत से गिर गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब दिया, लेकिन इस दौरान विपक्ष ने लोकसभा से वॉकआउट कर दिया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा था कि प्रधानमंत्री ने अपने 2.13 घंटे भाषण में सिर्फ 2 मिनट ही मणिपुर के बारे में बात की. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस पर पलटवार किया है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने अनवर-उल-हक काकर
  
रविशंकर प्रसाद बोले- भड़काऊ था राहुल गांधी का भाषण 

बीजेपी के सांसद रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने 11 अगस्त को कहा था कि 'भारत माता' की हत्या हो रही है, मणिपुर में दो समुदायों के बीच तनाव है, उनका भाषण भड़काऊ था. उन्होंने कहा कि इसे भारतीय सेना 2 दिन में नियंत्रित कर सकती है, वह चाहते हैं भारतीय सेना भारतीयों को गोली मारे... राहुल गांधी की सोच लोकतांत्रिक नहीं है.

यह भी पढ़ें : PM Modi In MP: सागर में बोले पीएम मोदी- अमृतकाल में हमारी जिम्मेदारी विरासत को आगे बढ़ाना

जानें क्या बोले थे राहुल गांधी

लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि महीनों से मणिपुर आग में जल रहा है. वहां बलात्कार और हत्याएं हो रही हैं, लेकिन प्रधानमंत्री संसद में चुटकुले सुना रहे थे, हंस रहे थे, जोकि उनको शोभा नहीं देता है. मुद्दा कांग्रेस या मैं नहीं था, बल्कि मणिपुर था. उन्होंने कहा कि मैंने ऐसे ही लोकसभा में नहीं कहा था कि मणिपुर में भारत माता की हत्या कर दी गई है. जब मैं मणिपुर के मैतेई इलाके में गया था तो कहा गया था कि अगर आपके कोई सुरक्षा कर्मी कुकी है तो उसकी हत्या कर दी जाएगी. यही बात कुकी इलाके में भी कहा गया था, इसलिए मैंने कहा था कि मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या कर दी गई है.