logo-image

INDIA गठबंधन में दरार! कांग्रेस पर ममता का तीखा प्रहार, बोलीं-'हिम्मत है तो...'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने INDIA गठबंधन की सहयोगी दल कांग्रेस पर जोरदार तंज कसा है, उन्होंने संदेह जताया कि है क्या पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी जीत पाएगी?

Updated on: 02 Feb 2024, 08:25 PM

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने INDIA गठबंधन की सहयोगी दल कांग्रेस पर जोरदार तंज कसा है, उन्होंने संदेह जताया कि है क्या पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी जीत पाएगी? गौरतलब है कि, सीएम ममता का ये बयान आम चुनाव से पूर्व 'एकला चलो' फॉर्मूला के ऐलान के बाद आया है, जिससे विपक्षी गठबंधन INDIA को बड़ा झटका लगा था. शुक्रवार को अपने बयान में ममता ने कहा कि, उन्होंने कांग्रेस के सामने दो सीटों की पेशकश की थी, लेकिन उन्हें अधिक सीटें चाहिए थी, इसलिए ममता ने उन्हें खुद के दम पर सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ने को कह दिया.

गौरतलब है कि, इसके बाद से दोनों दलों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है. साथ ही ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर भी निराशा व्यक्त की, उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बंगाल में एक कार्यक्रम करने आए हैं, लेकिन INDIA गठबंधन के सदस्य के तौर पर उन्हें सूचित भी नहीं किया गया. उन्हें प्रशासनिक स्रोतों के माध्यम से इसका पता चला. 

हिम्मत है तो बनारस में बीजेपी को हराएं...

न सिर्फ इतना, बल्कि ममता बनर्जी ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हराने की चुनौती भी दी है. बनर्जी ने कहा, "अगर आपमें हिम्मत है तो यूपी, बनारस, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराएं."

मालूम हो कि, ममता ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी सीपीआई (एम) के साथ गठबंधन से भी इनकार कर दिया था. उनका दावा था कि, इस पार्टी ने राज्य में अपने शासन के दौरान विपक्षी कार्यकर्ताओं की हत्याएं की थीं. बता दें कि, सीपीएम और कांग्रेस दोनों INDIA गठबंधन के सदस्य हैं.

ममता हमारे करीब हैं...

वहीं टीएमसी ने सीट बंटवारे पर बातचीत में देरी के लिए बार-बार कांग्रेस पर आरोप लगाया है. गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर खींचतान के बीच राहुल गांधी का बयान भी सामने आया था. उन्होंने कहा था कि, ममता बनर्जी 'उनके और पार्टी के करीब' हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि, सीट-बंटवारे पर बातचीत चल रही है. ममता बनर्जी मेरी और हमारी पार्टी की बहुत करीबी हैं. कभी-कभी हमारे नेता कुछ कहते हैं, उनके नेता कुछ कहते हैं और यह चलता रहता है. यह एक स्वाभाविक बात है.