logo-image

ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला- हमारे देश की तुलना पाकिस्तान से क्यों करते हैं, आपको...

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) सड़क उतर आई हैं.

Updated on: 03 Jan 2020, 05:18 PM

नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) सड़क उतर आई हैं. ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप हमारे देश की तुलना हमेशा पाकिस्तान से क्यों करते हैं?. आपको सिर्फ हिंदुस्तान की बात करनी चाहिए. हम पाकिस्तान नहीं बनना चाहते हैं. हम हिंदुस्तान से प्यार करते हैं. वह पूरे दिन पाकिस्तान की बात करता है जैसे कि वह पाकिस्तान का राजदूत हों.

यह भी पढ़ेंःPM मोदी शाम 6 बजे मंत्रिपरिषद के साथ करेंगे बैठक, इन एजेंडे पर होंगे अहम फैसले

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि पाकिस्तान की चर्चा पाकिस्तान करे, हम हिंदुस्तान की चर्चा करेंगे, ये हमारी जन्मभूमि है. अब इतने सालों बाद फिर हमें अपनी नागरिकता साबित करनी पड़ेगी. देश के गृह मंत्री कहते हैं कि हां, देश में एनआरसी होगी और प्रधानमंत्री कहते हैं कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि हम पश्चिम बंगाल में एनपीआर (NPR) की मंजूरी नहीं दे रहे हैं. पहले हमने सोचा था कि यह जनगणना का हिस्सा था, लेकिन अब हमें पता चला है कि वे अन्य विवरण मांग रहे हैं. हमारा पता पाकिस्तान नहीं है. हम स्वतंत्र भारत के नागरिक हैं. हम किसी भी हाल में उन्हें अपना अधिकार हड़पने का हक नहीं दे सकते हैं.

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल की पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, पांच लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि यूनिवर्सिटी के अंदर जाकर पीटा जाता है. उत्तर प्रदेश में 23 लोगों को गोली मार दिया. उन्होंने कहा कि उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वो (बीजेपी) हमें कितना गाली देते हैं. एनआरसी को निरस्त किए जाने तक हम अपना विरोध जारी रखेंगे.