logo-image

बहुसंख्‍यक नहीं जागे तो लौट आएगा मुगलों का राज, शाहीनबाग पर बीजेपी सांसद का बयान

शाहीनबाग में दो माह से चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर बीजेपी सांसद तेजस्‍वी सूर्या का कहना है कि अगर बहुसंख्यक नहीं जागे तो फिर से मुगल राज (Mughal Regime) आ जाएगा.

Updated on: 06 Feb 2020, 10:27 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के शाहीनबाग (SaheenBagh) में पिछले दो माह से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के नाम पर चल रहे प्रदर्शन को लेकर बीजेपी सांसद तेजस्‍वी सूर्या (Bjp MP Tejaswi Surya) ने बड़ा बयान दिया है. तेजस्‍वी सूर्या का कहना है कि अगर बहुसंख्यक नहीं जागे तो फिर से मुगल राज (Mughal Regime) आ जाएगा.

सांसद सूर्या बोले, 'दिल्ली के शाहीन बाग में आज जो कुछ भी हो रहा है, वह इस बात की याद दिलाता है कि अगर देश का बहुसंख्यक सतर्क नहीं होगा, तो मुगल राज के दिल्ली लौटने के दिन दूर नहीं हैं.' तेजस्वी सूर्या ने कहा, 'इस सरकार ने कई लंबित मुद्दों को सुलझाया है. विपक्ष भी जानता है कि सीएए का यहां किसी से कोई लेना-देना नहीं है, उसके बाद भी विरोध किया जा रहा है जो निराशाजनक है.' विपक्षी दलों ने तेजस्‍वी सूर्या के बयान पर विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया.

यह भी पढ़ें : 8 फरवरी के बाद जालियावाला बाग बन जाएगा शाहीनबाग: असदुद्दीन ओवैसी

तेजस्‍वी सूर्या ने यह भी कहा, 'सीएए पाकिस्तान समेत पड़ोसी देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है, लेकिन विरोध करके विपक्ष उन्हें नागरिकता मिलने से रोक रहा है. इसके लिए आने वाली पीढ़ियां कभी माफ नहीं करेंगी. विपक्ष ऐसे मुद्दे खत्म नहीं होने देना चाहता, जिन्हें वो अपने वोट-बैंक के लिए इस्तेमाल करता है.'

उधर, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अंदेशा जताया है कि 8 फरवरी के बाद शाहीनबाग (Shaheenbagh) में चल रहे प्रदर्शन का हाल जालियावाला बाग (Jaliawalbagh) जैसा हो जाएगा. उन्‍होंने दावा किया कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ शाहीनबाग में 50 दिनों से अधिक समय से चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ 8 फरवरी के बाद मोदी सरकार बल प्रयोग कर सकती है.

यह भी पढ़ें : ट्रस्‍ट की घोषणा के साथ ही जानें मोदी सरकार ने राम मंदिर के लिए कितने रुपये दान में दिया

ANI से फोन पर बातचीत करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने बताया, सरकार की ओर से संकेत मिले हैं कि 8 फरवरी के बाद शाहीनबाग को खाली करा लिया जाएगा. ओवैसी ने यह भी आशंका जताई कि वहां लोगों पर गोली भी चलाई जा सकती है. सरकार की ओर इशारा करते हुए उन्‍होंने कहा, वे शाहीनबाग को जालियावाला बाग बना सकते हैं, क्‍योंकि सरकार के एक मंत्री ने ही गोली मारने की बात कही है. सरकार को इसका जवाब देना चाहिए कि कौन किसको रेडिकलाइज कर रहा है.