नए मोटर व्हीकल एक्ट पर महाराष्ट्र सरकार का भी ऐतराज, नितिन गडकरी से की ये गुजारिश

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 07:53:24 PM

नई दिल्ली:  

नया मोटर व्हीकल एक्ट केंद्र सरकार के लिए सिर दर्द बनता जा रहा है. बीजेपी शासित राज्य गुजरात और कर्नाटक के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी नया मोटर व्हीकल एक्ट पर ऐतराज जताया है. इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को चिट्ठी लिखा और नियमों पर पुर्नाविचार कर जुर्माने की रकम घटाने की गुजारिश की है.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र में NCP को लगा बड़ा झटका, पूर्व मंत्री गणेश नाइक ने बीजेपी को दामन थामा

महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को चिट्ठी लिखी. उन्होंने नए मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों पर फिर से विचार करके जुर्माने की रकम को घटाने की गुजारिश की. उन्होंने कहा, जुर्माने की नई रकम बहुत ज्यादा है. इस पर केंद्र सरकार को विचार करना चाहिए. बता दें कि गुजरात और कर्नाटक सरकार नए व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माना की रकम कम कर सकती है. 

बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने कहा कि केंद्र सरकार का नया मोटर व्हीकल एक्ट पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा. उन्होंने कहा कि ये कानून लोगों पर बोझ है. उन्होंने नए मोटर व्हीकल एक्ट का जिक्र करते हुए कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट को हम अभी लागू नहीं कर सकते हैं. सही तरीके से ड्राइव करें और अपनी जिंदगी बचाएं. हम ऐसा हर किसी को कह रहे हैं. इससे दुर्घटनाएं कम हुई हैं. 

First Published: Sep 11, 2019 07:19:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो