logo-image

पुरी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे संबित पात्रा, पीएम नरेंद्र मोदी का जताया आभार

बीजेपी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की. लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई.

Updated on: 23 Mar 2019, 08:31 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की. लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई. पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी संसदीय सीट से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया गया. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पीएम मोदी का आभार जताया. संबित पात्रा ने कहा, 'पुरी भेजने के लिए मैं पीएम मोदी का शुक्रियाअदा करना चाहता हूं. मुझ पर अपना विश्वास रखने के लिए मैं अमित शाह जी को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. जगन्नाथ जी ने मुझे यहां बुलाया और मोदी जी ने मुझे भेजा. मैं पुरी के लोगों की सेवा करने की पूरी कोशिश करूंगा.'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की लंबी बैठक के बाद घोषित किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेता भी शामिल हुए. पात्रा को पुरी से उतारकर पार्टी ने उन अटकलों को विराम दे दिया है जिनमें कहा जा रहा था कि धार्मिक नगरी से नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ेंगे.

और पढ़ें: बीजेपी ने प्रत्याशियों की अगली लिस्ट जारी की, उमा भारती का टिकट कटा

ओडिशा में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बसंत कुमार पांडा को कालाहांडी से, सुरेश पुजारी को बरगढ़ से, नीतेश गंगा देव को संबलपुर से तथा जयराम पांगी को कोरापुट संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने 22 विधानसभा सीटों पर घोषित उम्मीदवारों में पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग के बेटे शिशिर गमांग को गुनपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने इस सूची में आंध्र प्रदेश से 23, महाराष्ट्र से छह, ओडिशा से पांच और मेघालय और असम से एक-एक उम्मीदवारों का ऐलान किया है.