बड़ी खबर : एजाज लकड़ावाला ने पाकिस्‍तान में दाऊद के ठिकानों का किया खुलासा

News State Bureau  |   Updated On : January 15, 2020 02:39:23 PM
लकड़ावाला ने पाकिस्‍तान में दाऊद के ठिकानों का किया खुलासा

लकड़ावाला ने पाकिस्‍तान में दाऊद के ठिकानों का किया खुलासा (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) द्वारा हाल ही में बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किए गए लकड़ावाला (Lakdawala) ने अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. लकड़ावाला ने बताया है कि दाऊद अभी भी कराची में रहता है. उसने कराची के 2 पतों को कंफर्म किया है, जो दाऊद के ठिकाने हैं. पहला पता 6A, खायाबन तंजीम फेस 5, डिफेंस हाउसिंग एरिया, कराची, पाकिस्तान तो दूसरा D13, ब्लॉक 4, क्लिफ्टन, कराची, पाकिस्तान है. 

यह भी पढ़ें : ईरानी कमांडर सुलेमानी की हत्या से ट्रंप-पोंपियो और आईएसआईएस ही खुश, ईरान के विदेश मंत्री का आरोप

लकड़ावाला ने क्राइम ब्रांच को बताया है कि दाऊद को बेहतरीन कमांडो की सुरक्षा मिली हुई है, जो उसे आईएसआई (ISI) ने मुहैया कराई है. और इसकी जानकारी पाकिस्तान के आर्मी चीफ और पीएम को भी है. दाऊद के सिपहसालार अनीस इब्राहिम और छोटा शकील भी आईएसआई की सुरक्षा में रहते हैं. आईएसआई ही इन्हें अलग-अलग देशों में सफर करने के लिए फर्जी पासपोर्ट मुहैया कराती है.

पिछले हफ्ते 9 जनवरी मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी थी. मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस ने बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया था. वहां से उसे मुंबई ले जाया गया. कोर्ट ने उसे 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. मुंबई के मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला के ऊपर मुंबई और राजधानी दिल्ली में करीब 25 मुकदमे दर्ज हैं. वह रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामलों में शामिल है.

यह भी पढ़ें : निर्भया केसः 22 जनवरी को दोषियों को फांसी देना संभव नहीं, दिल्ली सरकार ने कोर्ट में कहा

गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की गिरफ्तारी पर संयुक्त सीपी क्राइम संतोष रस्तोगी ने बताया था कि उसकी बेटी हमारी हिरासत में थी. उससे हमें लकड़ावाला के बारे में काफी सुराग मिले. उसी की दी हुई जानकारी पर लकड़ावाला को पटना के जट्टनपुर पुलिस स्टेशन सीमा में गिरफ्तार किया गया.

एजाज लकड़ावाला को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है. 2003 में बैंकाक में लकड़ावाला के मारे जाने की अफवाह फैली थी, लेकिन वह बच निकला था. वहां से वह कनाडा पहुंच गया और काफी समय से वहीं रह रहा था. लकड़ावाला से दाऊद इसलिए नाराज था कि उसने छोटा राजन से हाथ मिला लिया था.

यह भी पढ़ें : सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के जिला कमांडर हारुन हाफज को मार गिराया

इससे पहले मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गैंगस्टर एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को गिरफ्तार किया था. लकड़ावाला की बेटी जाली दस्तावेजों के जरिए हासिल किए गए पासपोर्ट की मदद से भारत से भागने की कोशिश में थी. मुंबई एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार किया गया था. 

First Published: Jan 15, 2020 02:22:11 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो