इंटरनेशन कोर्ट ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगाई रोक, परिजनो में खुशी की लहर

News State Bureau  |   Updated On : May 10, 2017 11:18:41 AM
इंटरनेशन कोर्ट ने जाधव की फांसी पर लगाई रोक, परिजनो में खुशी की लहर

इंटरनेशन कोर्ट ने जाधव की फांसी पर लगाई रोक, परिजनो में खुशी की लहर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में फांसी की सजा पाये भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के फांसी पर इंटरनेशन कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीआईजे) के तरफ से रोक लगान के बाद उनके परिजनों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है।

इंटरनेशन कोर्ट के तरफ से आए फैसले को लेकर कुलभूषण जाधव के दोस्त ने कहा, 'मैं ये सुनकर खुश हूं कि जाधव की फांसी पर रोक लगा दी गई है। मैं भारत सरकार का शुक्रगुजार हूं कि वो जाधव को वापस लाने के लिए पूरी कोशिश में लगी है।'

कोर्ट के इस फैसले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह बड़ी कूटनीतिक जीत मानी जा रही है। इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण जाधव के मामले की पैरवी वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे कर रहे हैं।

पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कथित जासूसी के आरोप में भारतीय नागरिक और नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी।

जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भारत ने पाकिस्तान को गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी देते हुए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

इसे भी पढ़ेंः पाकिस्तान पर भारत की बड़ी जीत, कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर इंटरनैशनल कोर्ट ने लगाई रोक

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव के बारे में बताया, 'मैंने कुलभूषण जाधव की मां से बात की और उन्हें कोर्ट के आदेश के बारे में जानकारी दे दी है।'

भारत ने कहा था कि जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर अमल होता है तो इसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे और द्विपक्षीय संबंध प्रभावित होंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि भारत सरकार जाधव को बचाने के हर संभव तरीका अपनाएगी।

आईपीएल की सभी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: May 10, 2017 08:27:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो