BREAKING NEWS
  • बौखलाया पाकिस्तान, हैरान इमरान,अब ये करने उतरे हैं- Read More »
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

कर्नाटक में आतंकी हमला कराने की साजिश में लगा पाकिस्तान, बढ़ाई गई सुरक्षा

भाषा  |   Updated On : August 17, 2019 09:59:30 PM
कर्नाटक पुलिस (फाइल फोटो)

कर्नाटक पुलिस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) को हटाए जाने के बाद से पाक प्रायोजित आतंकवादी हमले (Terrorist attacks) की आशंका को देखते हुए पूरे देश में सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं. कर्नाटक (Karnataka) में संभावित आतंकी हमले की खुफिया सूचना मिली है जिसके बाद वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि राज्य के प्रमुख स्थानों पर चप्पे-चप्पे पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ-साथ सघन जांच भी की जा रही है.

सूत्रों ने कहा संभावित आतंकवादी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार रात अलर्ट जारी किया गया जिसके तहत सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और हर जगह पुलिस की तैनाती का निर्देश दिया गया है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकवादियों का एक समूह देश में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा है.

इसे भी पढ़ें:अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिक ने अपने ही देश को किया 'शर्मसार', देखें Video

सूत्रों के मुताबिक संभावित आतंकवादी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार रात अलर्ट जारी किया गया जिसके तहत सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और हर जगह पुलिस की तैनाती का निर्देश दिया गया है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकवादियों का एक समूह देश में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा है.

अधिकारी ने कहा कि सभी महत्वपूर्ण स्थानों और सार्वजनिक जगहों जैसे बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों, मंदिरों, बाजारों, मॉल और सरकारी कार्यालयों पर सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिए गए हैं. बेंगलुरू के अलावा हुबली-धारवाड़, कलबुर्गी, रायचूर, चित्रदुर्ग, मंगलुरू, दावणगेरे, उडुपी, मैसूरू, तुमकुर में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है. पुलिसकर्मियों को शनिवार को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर यात्रियों की तलाशी लेते हुए देखा गया.

और भी पढ़ें:स्वतंत्रता दिवस को 'बेस्ट कॉन्स्टेबल' का मिला था अवार्ड, दूसरे दिन रिश्वत लेते हुआ गिरफ्तार

राज्य के महत्वपूर्ण मंदिरों में बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था देखी गई. पुलिस ने कहा कि कड़ी सुरक्षा ने मंगलुरु में आठ सदस्यीय गिरोह को पकड़ने में उनकी मदद की, जो शुक्रवार की रात वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. गिरोह के सदस्य एसयूवी वाहन में घूम रहे थे और मंगलुरु में एक होटल में रुके हुए थे.पुलिस ने उनके पास से दो पिस्तौल और आठ कारतूस बरामद की है. बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने शुक्रवार रात प्रत्येक महत्वपूर्ण स्थान की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किए थे.

First Published: Aug 17, 2019 09:59:30 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो