सीमा पर जारी है पाकिस्तान की उकसावेपूर्ण गोलीबारी, 5 किमी के दायरे में बंद कराए गए स्कूल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 15, 2019 06:25:41 AM
पाकिस्तान कर रहा सीजफायर का उल्लंघन.

पाकिस्तान कर रहा सीजफायर का उल्लंघन. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  सीमा पर पाकिस्तान लगातार कर रहा सीजफायर का उल्लंघन.
  •  मंजाकोट में 5 किलोमीटर के दायरे में स्कूल बंद कराए गए.
  •  भारतीय सेना भी दे रही माकूल जवाब. मारे जा रहे पाक जवान.

श्रीनगर:  

पाकिस्तान भारतीय सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर उकसाने की कोशिशें कर रहा है. यह तब है जब भारतीय सेना की जवाबी गोलीबारी में उसके जवान भी हलाक हो रहे हैं. शनिवार को ही कुछ जवान सफेद झंडा उठाकर भारतीय सेना की गोलीबारी में मारे गए पाकिस्तान सेना के जवानों के शव लेकर गए हैं. इसके बावजूद वह बाज नहीं आ रहा है. ऐसे में शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के मंजाकोट सेक्टर में 5 किलोमीटर के आसपास के स्कूलों को बंद कराना पड़ा है.

यह भी पढ़ेंः दोगले पाकिस्तान की एक और शर्मनाक हरकत कैमरे में हुई कैद, देखें वीडियो

सीमा से सटे गांव के स्कूल कराए गए बंद
राजौरी के डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट कमिश्नर (डीडीसी) मोहम्मद ऐजाज असद ने कहा, 'पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन के चलते मंजाकोट सेक्टर में 5 किलोमीटर के आसपास के सभी स्कूल फिलहाल बंद करा दिए गए हैं. यह निर्णय बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है.' गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना की उकसावेपूर्ण कार्रवाई से सीमा पर रह रहे भारतीयों को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः सऊदी तेल कंपनी अरामको के तेल कुंए पर ड्रोन हमला, शक इराक पर

भारतीय सेना दे रही माकूल जवाब
शनिवार सुबह 10 बजे भी जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे हुए गांवों और अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान सैनिकों ने मोर्टार से गोले दागे और भारी गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बालाकोट और मानकोट क्षेत्र में सुबह 10 बजे गोलीबारी की. इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने माकूल जवाब दिया. उन्होंने बताया कि अंतिम जानकारी मिलने तक दोनों ही तरफ से भारी गोलीबारी हो रही थी. पुंछ के जिला उपायुक्त राहुल यादव ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और सीमा पर रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने की सलाह दी गई है.

First Published: Sep 14, 2019 06:55:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो