कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौट रहे 40 यात्री नेपाल में फंसे, सरकार से मांगी सहायता

News State Bureau  |   Updated On : June 25, 2019 11:59:47 AM
40 भारतीय नेपाल में फंस गए है.

40 भारतीय नेपाल में फंस गए है. (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कैलाश मानसरोवर की यात्रा से लौट रहे 40 भारतीय नेपाल में फंस गए है. यात्रियों ने भारत सरकार (government of india) से उन्हें निकलवाने की गुहार लगाई है. ये सभी यात्री तेलंगना (telangana) के हैं. वे लोग नेपाल के हिल्सा(hilsa) नामक जगह पर सुनसान पहाड़ी पर भटक गए है.

ट्रेवेल एजेंसी ने दिया धोखा

यात्रियों के इस समूह के एक व्‍यक्ति ने बताया कि तेलंगाना के दो अलग-अलग हिस्‍सों से ताल्‍लुक रखने वाले इन लोगों ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा के लिए अपना पंजिकरण साउदर्न ट्रेवेल एजेंसी (Southern Travel agency) के साथ कराया था. यात्री ने कहा कि हम लोग कैलाश मानसरोवर पहुंचे और वहां की यात्रा की लेकिन साउदर्न ट्रेवेल एजेंसी ने हिल्‍सा ले आकर हमें छोड़ दिया . यात्री ने बताया कि पिछले चार दिनों से एजेंसी के लोग हमारे फोल कॉल्‍स का कोई जवाब नहीं दे रहे हैं. 

कई लोग हुए बीमार

व्‍यक्ति ने बताया कि इलाका पूरी तरह पहाडियों से घिरा हुआ है. हम लोग यहां फंस गए हैं. समूह के कुछ लोग बीमार भी हो गए हैं. खासकर महिलाओं को काफी समस्‍याओं का सामना करना पड़ रहा है. सरकार से हमारी गुजारिश है कि वह हमारी मदद करें और हमें हमारे घर तक सुरक्षित वापस पहुंचाए. बता दें कि हिल्‍सा मानसरोवर यात्रियों का नजदीकी कैंप माना जाता है.

First Published: Jun 25, 2019 11:56:07 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो