BREAKING NEWS
  • Bumper Offers: टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी कारों पर दे रहा है 1.5 लाख रुपये का भारी डिस्काउंट- Read More »
  • CHINA OPEN : भारत को लगा बड़ा झटका, सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर, अब पीवी सिंधू से उम्‍मीद- Read More »
  • अयोध्‍या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तय की डेडलाइन, 18 अक्‍टूबर तक बहस पूरी करने को कहा- Read More »

पी चिदंबरम को CBI रिमांड पर भेजने वाले जज अजय कुमार ने जानें क्‍या कहा

अरविंद सिंह  |   Updated On : August 22, 2019 07:48:50 PM

नई दिल्‍ली:  

INX मीडिया केस में पूछताछ के लिए सीबीआई ने कोर्ट में पी चिदंबरम की रिमांड मांगी थी. कोर्ट ने उनकी रिमांड मांग मंजूर कर ली. अगले पांच दिनों तक सीबीआई लगातार उनके पूछताछ करेगी. रिमांड पर भेजने से पहले जज अजय कुमार ने अपने फैसले में कहा-आरोपी के खिलाफ लगे आरोप बेहद गम्भीर है. इसने कोई दो राय नहीं हो सकती कि इस केस में गहन जांच की ज़रूरत है .साल 2007-08 और साल 2008-09 में आरोपी को पेमेंट किये जाने के आरोप बहुत specific और categorical है. मनी ट्रेल का पता लगाने की ज़रूरत है.

जज अजय कुमार ने यह भी कहा कि इसमे कोई सन्देह नहीं कि ये केस दस्तावेज सबूतों पर आधरित है.लेकिन इन दस्तावेजों का पता लगाने की ज़रूरत है और ये भी अभी पता करने की ज़रूरत है कि जांच के लिहाज से कितने ज़रूरी है.

यह भी पढ़ेंःINX मीडिया केस: पी चिदंबरम की ओर देश के 2 सबसे महंगे वकील, सीबीआई की ओर से ये गुजराती

बता दें सीबीआई की टीम ने बुधवार को देश के पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने गुरुवार को राउज एवेन्‍यू कोर्ट में पी चिदंबरम को पेश किया, जहां उन्होंने उनकी 5 दिन की रिमांड मांगी थी. इस दौरान CBI की ओर से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता और पी चिदंबरम की ओर से वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी, कपिल सिंघल ने अपने-अपने पक्ष रखे. दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने सीबीआई के पक्ष में फैसला दिया.

यह भी पढ़ेंःइन भ्रष्टाचारी नेताओं ने खाई जेल की रोटी, देखिए क्‍या हैं इनके काले कारनामे

इसके बाद सीबीआई ने पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को पांच दिन की कस्टडी में ले लिया है. सीबीआई की टीम उन्हें अपने साथ लेकर हेडक्वार्टर चली गई है. बताया जा रहा है कि हर 48 घंटे में पी चिदंबरम का मेडिकल चेकअप भी कराया जाएगा.

आधे घंटे तक ही परिवार से मिल सकते हैं पी चिदंबरम  
पी चिदंबरम को 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया है. 26 अगस्त तक चिदंबरम सीबीआई की रिमांड पर रहेंगे. इन पांच दिनों तक रोजाना सिर्फ आधे घंटे तक ही परिवारवाले पी चिदंबरम से मिल सकते हैं और 30 मिनट वकील उनसे मुलाकात कर सकते हैं. बता दें कि चिदंबरम की बुधवार रात भी सीबीआई के हेडक्वार्टर में बीती थी और अगले पांच दिनों तक वह वहीं रहेंगे.

First Published: Aug 22, 2019 07:48:30 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो