पाकिस्तान का दावा भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में सिर्फ 3 सैनिक ही मरे

News State Bureau  |   Updated On : April 02, 2019 12:08:49 PM
नियंत्रण रेखा पर मुस्तैद भारतीय जवान

नियंत्रण रेखा पर मुस्तैद भारतीय जवान (Photo Credit : )

नई दिल्ली.:  

नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन कर की जा रही गोलीबारी पर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान सेना को गंभीर नुकसान पहुंचा है. हालांकि पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग आईएसपीआर ने एक विज्ञप्ति जारी कर महज तीन पाकिस्तान जवानों के मारे जाने की बात स्वीकारी है, लेकिन भारतीय सेना कम से कम 10 पाकिस्तानी जवानों के मारे जाने का दावा कर रही है. पाकिस्तान सेना को यह नुकसान नियंत्रण रेखा के रावलकोट सेक्टर में उठाना पड़ा है.

यही वजह है कि पाकिस्तान सेना के इस दावे को भारतीय सेना खारिज कर रही है. भारतीय सेना का कहना है कि संघर्ष विराम के लगातार उल्लंघन कर पाकसेना की ओर से जारी गोलाबारी के जवाब में भारतीय जाबांजों ने दूसरे पक्ष को काफी चोट पहुंचाई है. पाकिस्तान सेना का यह दावा कि उसके तीन जवान हलाक रहे हैं, तथ्यों से परे है. मृत पाकिस्तानी सैनिकों की संख्या इससे कई गुना अधिक है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में भारी गोलाबारी कर कई रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था. सोमवार रात भी पाकिस्तान सेना की ओर से रिहायशी इलाकों में भारी गोलाबारी जारी रही. मनकोट सेक्टर में चार भारतीय नागरिक घायल हो गए, जिनका उपचार राजौरी के जिला अस्पताल में चल रहा है.

पाकिस्तान की इस उकसाने वाली कार्रवाई का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियों को निशाना बनाया. इस घटना से वाकिफ सूत्रों का कहना है कि भारतीय सेना की इस मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान पक्ष को गंभीर नुकसान उठाना पड़ा है. एक अनुमान के मुताबिक भारतीय सेना की त्वरित कार्रवाई में पाकिस्तान के कम से कम दस जवान हलाक हुए हैं. साथ ही दर्जनों घायल हैं.

भारतीय सूत्र बताते हैं कि पाकिस्तान सेना के स्नाइपर्स का जवाब देने के लिए नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने भी अत्याधुनिक स्नाइपर राइफल से लैस जवानों को तैनात किया है. इसके साथ ही उन स्थानों पर भी भारतीय सेना के जवानों की तैनाती बढ़ा दी गई है, जहां पाकिस्तान सेना भौगोलिक लाभ उठाने की स्थिति में है.

First Published: Apr 02, 2019 12:04:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो