logo-image

Pok को वापस लेना मोदी सरकार का टार्गेट, सरदार पटेल के हाथ में होता तो ऐसा न होता: जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दावा किया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के मुख्य एजेंडों में  पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर को वापस लेना है।

Updated on: 02 May 2023, 02:18 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दावा किया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के मुख्य एजेंडों में  पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर को वापस लेना है. सिंह फिलहाल यूनाइटेड किंगडम की छह दिवसीय यात्रा पर हैं. जितेंद्र सिंह ने इस दौरान देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू को फैसले पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने तत्कालीन गृहमंत्री सरदार पटेल को इस क्षेत्र को उसी तरह से संभालने की अनुमति दी गई होती तो आज यह नौबत नहीं आती. इसके साथ पीओके का मुद्दा ही नहीं उठता.

मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 हां पर लोगों के बीच अपनापन बढ़ा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को जम्मू.कश्मीर की दो बेटियों का हक दिलाने को लेकर हमेशा याद किया जाएगा. इन्हें उनकी नागरिकता के संवैधानिक अधिकारों और प्रॉपर्टी पर अधिकार से वंचित किया गया. इसके साथ ही ऐसे शरणार्थी जो पाक आए हैं, उन्हें उनका हक मिल सकेगा. 

सिंह ने अपनी चर्चा के दौरान सोशल ग्रुप में इस बात को महत्व दिया कि वे उन लोगों को एकत्र कर रहे हैं, जो कि भारत   के साथ हैं. यह संगठन उन लोगों के खिलाफ बनाया जा रहा है जो भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहते हैं.