logo-image

ऑर्टिकिल 370 के ऐतिहासिक फैसले की इस कांग्रेसी नेता ने की सरकार की तारीफ

कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरे राजनीतिक गुरू राम मनोहर लोहिया जी हमेशा इस आर्टिकल के खिलाफ थे, देर होने के बावजूद सरकार ने एक ऐतिहासिक गलती को सुधारा है.

Updated on: 06 Aug 2019, 06:27 AM

highlights

  • कांग्रेस नेता ने 370 पर केंद्र के फैसले की तारीफ
  • सरकार ने जम्मू-कश्मीर में 370 पर लिया बड़ा फैसला
  • सरकार के फैसले से खुश है जनार्दन द्विवेदी

नई दिल्ली:

केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी करने की दिशा में सोमवार को कदम उठाते हुए राज्यसभा में इस बात की घोषणा कर दी है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति की मंजूरी के आधार पर आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी किया जा रहा है. आर्टिकल 370 पर सरकार के इस फैसले का कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने तारीफ की. कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरे राजनीतिक गुरू राम मनोहर लोहिया जी हमेशा इस आर्टिकल के खिलाफ थे, देर होने के बावजूद सरकार ने एक ऐतिहासिक गलती को सुधारा है.

उन्होंने आगे कहा केंद्र सरकार द्वारा लिए गए इस ऐतिहासिक फैसले से मुझे बहुत खुशी हुई है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि वो पार्टी की तरफ से नहीं बोल रहे हैं, लेकिन अपनी निजी राय देते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नही है कि कल लोकसभा में जम्मू और कश्मीर से संबंधित उपाय लोकसभा में पारित किए जाएंगे. जनार्दन द्विवेदी ने आगे कहा कि अंत में केवल एक ही मुद्दा बचेगा वो होगा जम्मू-कश्मीर के विकास का.

यह भी पढ़ें-सोमवार को लोकसभा में चिट फंड संशोधन विधेयक 2019 पेश

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, भारतीय नेतृत्व ने कश्मीर को भारत के अभिन्न अंग के रूप में संदर्भित करने के लिए हमेशा आपत्ति जताई, जिसे उन्होंने महसूस किया कि यह एक गलत अभिव्यक्ति थी यह बदली जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर से 370 हटने के बाद महबूबा और उमर अब्दुल्ला गिरफ्तार किए गए