जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली एक और बड़ी कामयाबी, लश्कर आतंकी जुबैर भट गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : December 20, 2018 10:59:13 PM
सुरक्षाबल (फोटो-IANS)

सुरक्षाबल (फोटो-IANS) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल जिले में मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद जट्ट के विश्वस्त सहयोगी और लश्कर के आतंकवादी  जुबैर शबीर भट को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस प्रवक्ता ने बताया, 'विश्वसनीय जानकारी के आधार पर श्रीनगर और गांदेरबल पुलिस की संयुक्त टीम ने गांदेरबल जिले के कंगन इलाके में लश्कर ए तैयबा के सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया. आतंकवादी की पहचान जुबैर शबीर भट के रूप में की गयी है. वह अनंतनाग जिले के काजीगुंड क्षेत्र के मालपुरा इलाके का रहने वाला था. ज़ुबैर शाबिर भट लश्कर कमांडर नावेद जुट और उमर रशीद वानी का सहयोगी है. पकड़ा गया आतंकी स्थानीय पुलिस पर हमले करने में भी शामिल है. ज़ुबैर कई साजिशों जैसे हथियार छीनना , अनंतनाग और कुलगाम जिले में पंचायत और ULB उम्मीदवारों को धमकाने में भी हाथ रहा है. 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मास्टरमाइंड वांटेड आतंकी रियाज़ अहमद को गिरफ्तार किया था. युवाओं को आतंकी गतिविधियों और आतंक के रास्ते पर भेजने में रियाज़ का बड़ा हाथ था. रियाज अहमद हिजबुल आतंकी मुहम्मद अमीन का सहयोगी रहा है. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑल आउट में तेज़ी देखने को मिल रही है. घाटी में सेना ने अबतक 225 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है. 

जनरल ने कहा कि सरकार और सुरक्षाबलों द्वारा उठाये गए कदम के परिणामस्वरूप आतंकी गतिविधियों में शामिल हो रहे स्थानीय युवकों की संख्या में कमी आई है. इस साल 25 जून से 14 सितंबर के बीच पत्थरबाजी की घटनाओं में सुरक्षाकर्मियों सहित आठ लोगों की जान गई जबकि जवानों सहित 216 अन्य घायल हुए. अधिकारी ने कहा कि इसके बाद के 80 दिन यानी 15 सितंबर से पांच दिसंबर के बीच इन घटनाओं में केवल दो लोगों की मौत हुई जबकि 170 अन्य घायल हुए.

First Published: Dec 20, 2018 10:58:02 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो