logo-image

जम्मू-कश्मीर को मुश्किल हालातों में देश ने अकेला छोड़ दिया है: महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि मुश्किल हालातों के बीच देश ने कश्मीर को अकेला छोड़ दिया है।

Updated on: 28 Mar 2018, 09:16 AM

highlights

  • महबूबा ने टीवी चैनलों पर कश्मीर के बारे में गलत धारणा फैलाने का लगाया आरोप
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर पूरे देश में महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित जगह
  • मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर देश का मुकुट है लेकिन पिछले कुछ सालों में इसने चमक खो दी

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि मुश्किल हालातों के बीच देश ने कश्मीर को अकेला छोड़ दिया है।

श्रीनगर में भारतीय ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन (टीएएआई) के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी समस्या यह है कि देश ने हमें अकेला छोड़ दिया है।

महबूबा ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय से गुजर रहा है। इसने सिर्फ कश्मीर में ही नहीं बल्कि जम्मू में भी पर्यटन को प्रभावित किया है। वैश्विक रूप से देखें तो समस्या हर जगह है। लेकिन हमें देश ने ही अकेला छोड़ दिया है।'

महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'हमारा काम काफी कठिन है। स्थितियों से निपटने के कई रास्ते हैं लेकिन हम सिर्फ एक रास्ता अपना रहे हैं, जो कि बंदूक के साथ बंदूक की लड़ाई है। इस प्रक्रिया में पहुंचने वाले जख्म के इलाज की भी जरूरत है और यह देश के लोग ही कर सकते हैं. आप कर सकते हैं।'

मुख्यमंत्री ने अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद को याद करते हुए कहा कि वे हमेशा कश्मीर में पर्यटकों के आने को शांति में निवेश के तौर पर बताते थे।

महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर देश का मुकुट है लेकिन पिछले कुछ सालों में इसने चमक खो दी है।

मुफ्ती ने यह भी कहा कि टीवी चैनलों ने राज्य के बारे में ऐसी अवधारणा बना दी कि पूरा जम्मू-कश्मीर आग पर है। यह सच्चाई नहीं है। मुझे यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि कश्मीर पूरे देश में महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित जगह है।

और पढ़ें: Exclusive: रामदेव बोले- अयोध्या मसले का हल कोर्ट के बाहर होना असंभव