logo-image

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया, पत्थरबाजी में 4 जवान घायल

इससे पहले 6 फरवरी को पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया गया था. मारा गया आतंकी लश्कर का जिला कमांडर था.

Updated on: 10 Feb 2019, 03:12 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में रविवार सुबह शुरु हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है. केल्लम देवसर इलाके में हुए मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन जारी है. इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान यह मुठभेड़ शुरू हुआ था. आतंकियों को ढेर करने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और कई हथियार बरामद किए हैं. मारे गए सभी आतंकियों के शव को बरामद कर लिया गया है.

पुलिस ने कहा, 'जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों की घेराबंदी कड़ी की गई, तभी उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.'

मुठभेड़ स्थल के पास नागरिक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प भी शुरू हो गई. जिसमें केद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 4 जवान घायल हो गए हैं. मारे गए आतंकियों की पहचान होनी अभी बाकी है.

सुरक्षा बलों ने भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और पेलेट का प्रयोग किया. अधिकारियों ने ऐहतियात के तौर पर कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है.

इससे पहले 6 फरवरी को पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया गया था. मारा गया आतंकी लश्कर का जिला कमांडर था.

और पढ़ें : जम्मू एवं कश्मीर हिमस्खलन : कुदरत अब तक ली कुल 14 लोगों की जान

30 जनवरी को कुलगाम जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया था जिसमें 3 नागरिक घायल हो गए थे. अधिकारी ने बताया था, 'लेकिन आतंकवादियों का निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क पर जा गिरा जिससे तीन राहगीर घायल हो गए.'

वहीं 26 जनवरी को श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादी मारे गए थे. दोनों आतंकवादी श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र खोनमोह इलाके में मारे गए थे. उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह को बाधित करने की योजना बनाई थी.