logo-image

Delhi Riots:होली सेलिब्रेशन पर बोले गौतम गंभीर, कहा- ये जश्न मनाने का समय नहीं पीड़ितों की मदद का समय है

उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) में 54 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी भी अस्पतालों में सैकड़ों घायल लोग भर्ती हैं. हिंसा के संबंध में जांच चल रही है. जांच टीम ने करीब 700 मामले भी दर्ज किए हैं

Updated on: 09 Mar 2020, 06:47 PM

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी से सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने होली त्योहार मनाने के बजाय दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) पीड़ितों की मदद करने की बात कही है. गंभीर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, होली मनाने के लिए मेरे निर्वाचन क्षेत्र के आरडब्ल्यूए और कॉलेजों से मुझे कई निमंत्रण मिले हैं. मैं उन सबका आभारी भी हूं, मगर यह जश्न मनाने का नहीं, बल्कि पीड़ितों की मदद करने का समय है.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) में 54 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी भी अस्पतालों में सैकड़ों घायल लोग भर्ती हैं. हिंसा के संबंध में जांच चल रही है. जांच टीम ने करीब 700 मामले भी दर्ज किए हैं और करीब 2200 लोगों को गिरफ्तारी या उन्हें हिरासत में लिया जा चुका है. ऐसे में भाजपा सांसद गंभीर ने इस समय को पीड़ितों की मदद करने में लगाने की अपील की है. गौतम गंभीर, इससे पहले भी अपनी ही पार्टी के नेता कपिल मिश्र पर दिल्ली हिंसा को लेकर निशाना साध चुके हैं.

यह भी पढ़ें-गौतम गंभीर ने अमानतुल्लाह के ट्वीट को लेकर केजरीवाल पर किया कटाक्ष

वहीं दूसरी ओर, दिल्ली सरकार ने भी पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के लिए प्रभावित इलाकों में अभियान चलाया है. इसके अलावा अलग-अलग गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) और स्थानीय निवासी भी पीड़ितों की मदद करने में जुटे हैं. एहतियात के तौर पर अभी भी हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात है.

यह भी पढ़ें-आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में शुरू करेगी पार्टी विस्तार, इस तारीख तक चलेगा अभियान

केजरीवाल पर बोला था हमला
आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक  अमानतुल्लाह खान की ओर से दिल्ली हिंसा व हत्या के आरोपी व पार्टी के निलंबित पार्षद  ताहिर हुसैन (tahir hussain)  का बचाव किए जाने पर भाजपा के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ट्वीट कर आप व अरविंद केजरीवाल पर कड़ा कटाक्ष किया है. अमानतुल्लाह ने हुसैन की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, आज ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सजा काट रहा है कि वो मुस्लिम है. शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है. ये भी हो सकता है कि आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है.