logo-image

...तो क्या पार्टी में अपने करीबियों की उपेक्षा से नाराज हैं राहुल गांधी?

पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से पार्टी के घटनाक्रमों से खुश नहीं हैं.

Updated on: 07 Oct 2019, 05:06 PM

highlights

  • राहुल गांधी ने चुनाव से पहले किया विदेश का रुख
  • महाराष्ट्र और हरियाणा सहित तीन राज्यों में चुनाव
  • राहुल के करीबी नेताओं को साइडलाइन किया गया!

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद क्या पार्टी में उनके करीबियों की उपेक्षा की जा रही है और राहुल गांधी इस उपेक्षा से दुखी हैं? देश के तीन राज्यों में चुनाव है और राहुल गांधी का विदेश चले जाना ऐसी अटकलों को बल दे रहा है. वहीं विपक्ष ने इस बात का दावा किया है कि राहुल गांधी बैंकॉक गए हैं, हालांकि कांग्रेस के सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी देश में नहीं हैं लेकिन वो बैंकॉक भी नहीं गए हैं.

अंग्रेजी दैनिक इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक कुछ कांग्रेसी नेताओँ को लगता है पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से पार्टी के घटनाक्रमों से खुश नहीं हैं. इन नेताओं ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया है कि राहुल गांधी की विदेश यात्रा को उनके द्वारा संगठन में नियुक्त किए गए नेताओं की उपेक्षा से जोड़ा गया है. राहुल गांधी के पिछले सप्ताह विदेश जाने की चर्चाओं के बीच अब यह बात निकलकर सामने आ रही है कि पार्टी में अपने करीबियों की उपेक्षा राहुल गांधी नाराज हैं जिसकी वजह से वो हरियाणा और महाराष्ट्र जैसे महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों को छोड़कर विदेश चले गए हैं.

यह भी पढ़ें-अयोध्या मामला: SC के फैसले का सम्मान करना ही देशहित में होगा : मायावती

पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम को देखें तो यह बात नजर में भी आती है कि कुछ हद तक राहुल गांधी के दुख का ये कारण ही है. शनिवार को हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी छोड़ दी. आपको बता दें कि अशोक तंवर राहुल गांधी के काफी करीबी रहे हैं. तंवर ने पार्टी छोड़ने वक्त कहा कि कांग्रेस में उन युवा नेताओं को हटाने की साजिश चल रही है, जिन्हें राहुल गांधी ने तैयार किया था. तंवर को पहले पार्टी अध्यक्ष के पद से हटाया गया और उनकी जगह शैलजा को यह जिम्मदारी दी गई. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान करके पार्टी ने तंवर को साइडलाइन करने का संकेत दे दिया.

यह भी पढ़ें-इस भिखारिन के खाते से निकला इतना पैसा कि बैंक भी हो गया खाली, जानें पूरा मामला