logo-image

INX Media Case: कौन इंद्राणी कौन पीटर, मैं किसी को नहीं जानता- कार्ति चिदंबरम

इससे पहले भी कार्ति चिदंबरम ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि अनुच्छेद 370 से लोगों का ध्यान हटाने के लिए पी चिदंबरम की गिरफ्तारी की गई

Updated on: 22 Aug 2019, 12:28 PM

नई दिल्ली:

INX मीडिया मामले में गिरफ्तार होने के बाद एक तरफ जहां सीबीआई पी चिदंबरम से पूछताछ कर रही है तो वहीं उनके बेटे कार्ति चिदंबरम दिल्ली पहुंच चुके हैं. दिल्ली पहुंचते ही उन्होंने सरकार और जांच एजेंसियों पर एक बार फिर निशाना साधते हुए इस पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित बताया. उन्होंने कहा, न मैं कभी पीटर मुखर्जी से नहीं मिला न मैं उनको जानता हूं. न मैं इंद्राणी मुखर्जी को जानता हूं न मैं कभी उनसे मिला हूं. मैं सिर्फ एक बार उनको मिला हूं वो भी तब जब सीबीआई ने मुझे और इंद्राणी मुखर्जी को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की थी.

उन्होंने कहा कि, मेरी कोई शेल कंपनी नहीं है. न मैं FIBP के बारे में जानता हूं की वो कैसे काम करता है. ये सारा मामला राजनीति से प्रेरित है.

यह भी पढ़ें - मोदी सरकार 2.0 में बदले की भावना से हो रही है कार्रवाई, कांग्रेस ने लगाया आरोप

इससे पहले भी कार्ति चिदंबरम ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि अनुच्छेद 370 से लोगों का ध्यान हटाने के लिए पी चिदंबरम की गिरफ्तारी की गई. उन्होंने आगे कहा, यह केवल टीवी पर एक तमाशा बनाने और कांग्रेस पार्टी और पूर्व गृह मंत्री की छवि को धूमिल करने के लिए किया गया है. यह पूरी तरह से बनाया गया केस है जिसमें उनका कोई संबंध नहीं है. हम इसे राजनीतिक और कानूनी रूप से लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें- Chidambaram Arrested Live Updates: रातभर चली पूछताछ के बाद आज कोर्ट में पेश होंगे पी चिदंबरम

इससे पहले बुधवार को कार्ति चिदंबरम ने कहा था कि उनके पिता को जिस नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया गया, वह सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है. संवाददाताओं से बातचीत में कार्ति चिदंबरम ने कहा कि कथित कृत्य 2008 में हुआ और उसमें अब तक कोई आरोप नहीं है. उन्होंने मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उनसे की गई पूछताछ को याद करते हुए कहा कि सीबीआई ने उन्हें कई बार बुलाया और हर बार करीब 10 घंटे जांच एजेंसी के दफ्तर में पूछताछ की गई. उन्होंने कहा, 'लेकिन आज तक कोई आरोपपत्र नहीं है, जिसका मतलब है कि कोई केस नहीं है.'

बता दें सीबीआई ने पी चिदंबरम को उनके जोर बाग स्थित आवास से बुधवार को गिरफ्तार किया था जिसके बाद आज सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी होगी.