BREAKING NEWS
  • सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद बीजेपी में शामिल होंगे कर्नाटक के अयोग्‍य विधायक- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

INX मीडिया केस: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, पी चिदंबरम समेत शामिल 14 लोगों के नाम

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 18, 2019 02:22:53 PM
पी चिदंबरम

पी चिदंबरम (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

INX मीडिया केस में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में पूर्व गृहमंत्री पी चिदंरम समेत 14 लोगों के नाम शामिल है. इस मामले पर दिल्ली की कोर्ट में 21 अक्टूबर को सुनवाई होगी. सीबीआई की तरफ से दाखिल की गई इस चार्जशट में पी चिदंबरम के अलावा उनके बेटे कार्ति चिदंबरम और पीटर मुखर्जी को भी आरोपी बनाया गया है, इसके अलावा  भास्कर, सिंधुश्री खुल्लर, अनूप पुजारी, प्रबोध सक्सेना, आर प्रसाद जैसे लोगों के नाम भी इस चार्शीट में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍देद 370 हटाने से कांग्रेस का पेटदर्द और बढ़ गया है: पीएम नरेंद्र मोदी

 

बता दें, इससे पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पी चिदंबरम को 7 दिनों के लिए ईडी की कस्टडी में भेजा था. इसके बाद आईएनएक्स मीडिया केस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम आगामी 24 अक्टूबर तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे. इस दौरान पी चिदंबरम को घर से खाना ले जाने की अनुमति मिलेगी, वेस्टर्न टॉयलेट और दवाइयां ले जाने की भी इजाजत दे दी है.

यह भी पढ़ें: आज ही के दिन इलाहाबाद बना था प्रयागराज, महंत नरेंद्र गिरी ने सीएम योगी को कहा...

इसके पहले INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल प्रसाशन रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए लाई. कोर्ट में कपिल सिब्बल ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कस्टोडियल पूछताछ की ज़रूरत है तब इन्होंने तुरंत 5 सितंबर को कस्टडी क्यों नहीं ली. ईडी ने जब भी चिदंबरम को बुलाया है वो आए हैं. आख़िरी बार चिदंबरम ईडी के सामने 8 फ़रवरी 2019 को पेश हुए थे. कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि, पहले सीबीआई ने गिरफ़्तार किया फिर पुलिस कस्टडी फिर न्यायिक हिरासत इसलिए जब 60 दिन पूरे होने वाले हैं तब ईडी कस्टडी मांग रही है. ये सब मिलकर चिदंबरम को जेल में रखना चाहते हैं. ईडी और सीबीआई पिछले दो सालों से वही पुरानी दलीले दे रहें हैं. कपिल सिब्बल ने कहा, हम 14 दिन की ईडी कस्टडी का विरोध करते हैं.

First Published: Oct 18, 2019 01:59:34 PM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो