logo-image

Indigo Airline: पैसेंजर ने पायलट पर किया हमला, 'नो-फ्लाई लिस्ट' में जाएगा नाम

Indigo Airline: इंडिगो का कहना है कि नियमों के अनुसार यात्री को अमर्यादित आचरण करने वाला घोषित कर दिया गया

Updated on: 15 Jan 2024, 07:56 PM

नई दिल्ली:

Indigo Airline: दिल्ली हवाई अड्डे पर गोवा जाने वाली उड़ान में देरी को लेकर ऐलान के दौरान एक अधिकारी पर यात्री ने रविवार रात को हमला कर दिया. इस बारे में विमानन कंपनी इंडिगो ने जानकारी दी. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. एयरलाइन ने अपने बयान में कहा,14 जनवरी, 2024 को उड़ान 6ई2175 के अधिकारी द्वारा में देरी के ऐलान एक यात्री ने अधिकारी पर हमला कर दिया. एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना दिल्ली-गोवा की उड़ान में हुई. 

इंडिगो का कहना है कि नियमों के अनुसार यात्री को अमर्यादित आचरण करने वाला घोषित कर दिया गया और आगे की कार्रवाई को लेकर स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया. एयरलाइन के अनुसार, नियामक दिशानिर्देशों के तहत उचित कार्रवाई करने और यात्री को “नो-फ्लाई लिस्ट” में शामिल करने को लेकर मामले     को स्वतंत्र आंतरिक समिति के पास भेजा है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है. 

आपको बता दें कि रविवार को इंडिगो के पैसेंजर प्लेन के धुंध के कारण लेट हो रही थी. इसके बाद पायलट ने इसकी सूचना यात्रियों को दी. मगर इस दौरान एक यात्री ने गुस्से में आकर उस पर हमला कर दिया. इसके बाद मामला आगे बढ़ गया. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. विमान के उतरते ही यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया.