logo-image

पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्‍टर में किया सीजफायर का उल्लंघन, 1 जवान शहीद

शनिवार को भी आतंकिस्तान पाक ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की और मोर्टार दागे. पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस गोलीबारी में सेना के लांसनायक संदीप थापा शहीद हो गए.

Updated on: 17 Aug 2019, 02:31 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पीओके में आतंकी संगठन को एकजुट करने के साथ ही पाक लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. शनिवार को भी आतंकिस्तान पाक ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की और मोर्टार दागे. पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस गोलीबारी में सेना के लांसनायक संदीप थापा शहीद हो गए.

ये भी पढ़ें पाकिस्तान समर्थिक आतंकी संगठन कश्मीर में कर सकते हैं हमला, सभी सेनाओं को रखा गया हाई अलर्ट पर

शहीद हुए जवान लांस नायक संदीप थापा 35 साल के थे और पिछले 15 साल से नौकरी कर रहे थे. देहरादून के रहने वाले संदीप पाकिस्तानी गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

बता दें कि कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही भारत और पाक के बीच तनाव देखने को मिल रहा है. पाक तब से ही लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. 15 अगस्त के दिन भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में केजी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसके अलावा उरी और राजौरी में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया जिसमें तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए.