logo-image

पाकिस्तान समर्थिक आतंकी संगठन कश्मीर में कर सकते हैं हमला, सभी सेनाओं को रखा गया हाई अलर्ट पर

भारतीय सेना, वायु सेना और सुरक्षाबलों को कश्मीर घाटी में गड़बड़ी पैदा करने वालों से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर रखा गया है. उन्हें उच्च सतर्कता बरतने को कहा गया है.

Updated on: 16 Aug 2019, 05:39 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद से शांति व्यवस्था कायम करने के लिए धारा 144 लागू है. मोबाइल सेवा बंद है. इस बीच खबर आ रही है कि भारतीय सेना, वायुसेना और सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह कश्मीर में नापाक हरकत को अंजाम देने की फिराक में है. इसलिए भारतीय सेना, वायु सेना और सुरक्षाबलों को कश्मीर घाटी में गड़बड़ी पैदा करने वालों से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर रखा गया है. उन्हें उच्च सतर्कता बरतने को कहा गया है.

वहीं, पाकिस्तान की हरकत को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पोखरण में कहा कि हमारी नीति रही है कि हम परमाणु हथियार का पहले प्रयोग नहीं करेंगे, लेकिन आगे क्या होगा यह समय, काल और परिस्थितियों पर निर्भर करेगा.

इसे भी पढ़ें:बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से AK-47, गोलियां और 2 बम बरामद

इधर, शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर मुख्य सचिव बीएस सुब्रमण्यम ने ऐलान किया कि जल्द ही घाटी में हालात सामान्य होंगे और पाबंदियों में छूट दी जाएगी. उन्होंने कहा कि घाटी में शांति और आतंकवादियों से निपटने के लिए विशेष सतर्कता बरती गई है. लेकिन जैसे ही हालात समान्य होंगे पाबंदियों में छूट दी जाएगी.