BREAKING NEWS
  • LIVE: पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश, कोरोना के खिलाफ रात 9 बजे दीप जलाने को तैयार- Read More »

वुहान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए IAF भेजेगा C-17 जंबो जेट

News State Bureau  |   Updated On : February 20, 2020 07:51:26 AM
वुहान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए IAF भेजेगा C-17 जंबो जेट

वुहान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए IAF भेजेगा C-17 जंबो जेट (Photo Credit : File Photo )

ख़ास बातें

  •  चीन में फंसे कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों को एयरलिफ्ट करेगा IAF.
  •  एयरलिफ्ट करने के लिए भारतीय वायु सेना C-17 जंबो जेट भेजेगा. 
  •  भारत चीन में दवाएं एवं अन्य राहत सामग्रियां भी भेजेगी. 

नई दिल्ली:  

India कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित चीन (China) के शहर वुहान (Wuhan) से और भारतीयों को निकालने तथा चीन को चिकित्सा सामग्री पहुंचाने के लिए 20 फरवरी को एक सी-17 सैन्य विमान वहां भेजेगा। सैन्य सूत्रों ने मंगलवार को पीटीआई को बताया कि वायु सेना का सबसे बड़ा विमान सी-17 ग्लोबमास्टर चिकित्सा संबंधी सामान की बड़ी खेप चीन ले जाएगा और वुहान से और भारतीयों को वापस लाएगा.

विदेश मंत्रालय के अनुसार सरकार ने एयर इंडिया के विमान भेजकर चीन से अब तक 640 भारतीयों को निकालेगा. पिछले सप्ताह भारत ने घोषणा की थी कि वह चीन को दवाएं और अन्य चिकित्सा सामग्री भी भेजेगा.

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू AAP का पकड़ सकते हैं दामन ! सांसद भगवंत मान ने दिया ये जवाब

स बीच चीन के राजदूत सुन वीडोंग ने कोरोना वाइरस से फैली महामारी से निपटने में China की मदद करने की पेशकश और एकजुटता जाहिर करने के लिए भारत की तारीफ की है। उन्होंने यह भी कहा कि हुबेई प्रांत में बचे भारतीयों में आज की स्थिति में संक्रमण का कोई मामला नहीं है और अधिकारी उनकी अच्छी तरह देखभाल कर रहे हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि हुबेई प्रांत में बचे भारतीयों में आज की स्थिति में संक्रमण का कोई मामला नहीं है तथा अधिकारी उनकी अच्छी तरह देखभाल कर रहे हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस से मृतक संख्या सोमवार को 1868 हो गयी वहीं इसके पुष्ट मामलों की संख्या 72,436 हो गई है.

यह भी पढ़ें: मुंबई को दहलाने की साजिश! 4 फाइव-स्टार होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

भारत सरकार गोलबमास्टर से चीन के संक्रमित लोगों के लिए राहत सामग्री भी भेज रही है. जैसा कि सर्वविदित है पिछले कुछ दिनों में वुहान में फंसे भारतीयों ने भारत सरकार से उनकी भारत वापसी के लिए गुहार लगाई थी. इन लोगों के  वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. शुरू से ही वुहान शहर कोरोना संक्रमण का केंद्र बना हुआ है और उसकी वजह कोरोना के संक्रमण का यहीं से प्रसार होना है, किन्तु सौभाग्यवश यहां फंसे भारतीय कोरोन संक्रमण से मुक्त हैं.

First Published: Feb 20, 2020 07:11:31 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो