logo-image

INDIA गठबंधन की बैठक का Video आया सामने, BJP ने बताया- क्या है एजेंडा?

Mumabi INDIA Alliance Meeting : महाराष्ट्र के मुंबई में चल रही आईएनडीआईए गठबंधन की बैठक का एक वीडियो सामने आया है. वहीं, भाजपा ने इस बैठक को लेकर तंज कसा है.

Updated on: 31 Aug 2023, 08:36 PM

नई दिल्ली:

Mumabi INDIA Alliance Meeting : मुंबई में विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक चल रही है, जिसमें कई विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया है. विपक्षी पार्टियों ने एकजुट होकर आईएनडीआईए गठबंधन बनाया है, जिसका लक्ष्य आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक अलायंस) को हराया है. INDIA गठबंधन की बैठक का एक वीडियो सामने आया है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तंज कसा है. 

यह भी पढ़ें : Parliament Special Session : संसद के विशेष सत्र पर विपक्ष ने उठाया सवाल, वन नेशन-वन इलेक्शन समेत ये बिल ला सकती है मोदी सरकार

आईएनडीआईए की बैठक में ये नेता हुए शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद राहुल गांधी और महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मुंबई में INDIA गठबंधन की बैठक में हिस्सा लिया है. संसद के विशेष सत्र के बारे में पूछे जाने पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि उन्हें लाने दीजिए, लड़ाई जारी रहेगी. इस बैठक में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी. राजा, बिहार के उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार के मंत्री संजय कुमार झा, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, तृणमूल कांग्रेस चेयरपर्सन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, पार्टी सांसद संजय सिंह, राघव चड्ढा, NCP अध्यक्ष शरद पवार आदि नेता शामिल हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : INDIA गठबंधन का कौन होगा पीएम चेहरा? उमर अब्दुल्ला ने किया खुलासा

जानें देवेंद्र फडणवीस ने क्या कहा?

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में हो रही INDIA गठबंधन की बैठक पर कहा कि इस गठबंधन का कोई असर नहीं होने वाला है. जो लोग मुंबई आए हैं उनका एक ही एजेंडा है- पीएम मोदी को (उनके पद से) हटाओ. ये एजेंडा क्यों? क्योंकि पीएम मोदी के कारण सभी वंशवादी पार्टियों की दुकानें बंद हो रही हैं. इनके पास न तो कोई नेता है, न ही नीति और न ही नियत. वे चाहे जितनी कोशिश कर लें लेकिन पीएम मोदी को लोगों के मन से नहीं निकाल सकते. पीएम मोदी ने जिस तरह का नेतृत्व दिया है और जिस तरह से उनके नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है- लोगों के मन में पीएम मोदी हैं. अब तक 5 पार्टियां पीएम पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर चुकी हैं. वे एक उम्मीदवार तय ही नहीं कर सकते. वे तय करके करेंगे क्या? उनका कोई भी उम्मीदवार लोगों के मन में नहीं बस सकता. इसलिए, मुझे लगता है कि एक मीडिया कार्यक्रम हो रहा है और हम सभी उसे देख रहे हैं.