logo-image

'भारत मंडपम' से PM बोले- तीसरे टर्म में टॉप-3 में होगी भारत की इकॉनमी, ये मोदी की गारंटी है

भारत मंडपम के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने अगामी चुनाव के लिए खाका खींचा. उन्होंने कहा कि मैं देश को यह विश्वास दिलाता हूं कि तीसरे टर्म में दुनिया की पहली 3 इकॉनमी में एक नाम भारत का होगा. यानी तीसरे टर्म में पहली तीन इकॉनमी में गर्व के साथ हिंदुस्तान खड़ा होगा और ये मोदी की गारंटी है.

Updated on: 26 Jul 2023, 11:31 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया. इस सेंटर का नाम भारत मंडपम रखा गया है. भारत मंडपम के उद्घाटन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के सारे दावों को ध्वस्त करते हुए जमकर निशाना भी साधा. पीएम मोदी ने संकेत दिया कि भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है और दुनिया के सामने नया भारत गर्व से खड़ा होगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत का डंका आज दुनिया में बज रहा है. उन्होंने दावा किया कि तीसरे टर्म में दुनिया की टॉप थ्री इकॉनमी में एक स्थान भारत का होगा. ये मोदी की गारंटी है. समर्थ और विकसित भारत का सपना लेकर हम चल पड़े हैं. भाजपा के पास अगले 25 साल का सपना है. तीसरे टर्म में देश की विकास यात्रा और तेजी से बढ़ेगी. आप अपने सपने आंखों के सामने साकार होते देखेंगे. पीएम के इस बयान को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत के दावे के रूप में देखा जा रहा है. यानी पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को खुली चुनौती दे डाली है कि अगामी चुनाव में भाजपा तीसरी बार सत्ता में वापसी करने जा रही है. 

दुनिया की टॉप 3 इकॉनमी में भारत को पहुंचाना मोदी की गारंटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले टर्म का जिक्र करते हुए कहा कि जब 2014 में जब आपलोगों ने मुझे काम दिया तो भारत का स्थान 10वीं इकॉनमी में था. दूसरे टर्म में टॉप पांच में पहुंचा गया है और ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर कह रहा हूं कि मैं देश को यह विश्वास दिलाऊंगा कि तीसरे टर्म में दुनिया की पहली 3 इकॉनमी में एक नाम भारत का होगा. यानी तीसरे टर्म में पहली तीन इकॉनमी में गर्व के साथ हिंदुस्तान खड़ा होगा और ये मोदी की गारंटी है.

यह भी पढ़ें: अद्भुत...बेमिसाल और शानदार है प्रगति मैदान का कन्वेंशन सेंटर, खास बातें नहीं जानना चाहेंगे आप?

बिना नाम लिए विपक्ष पर हमला

पीएम मोदी ने विपक्ष का नाम लिए बगैर जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश में नकारात्मक लोगों की कमी नहीं है. अच्छे कार्यों में ये टोली हमेशा से अड़ंगा लगाने में जुटी रहती है. वह चाहे कर्तव्य पथ का काम हो या नई संसद इमारत बनाने की बात. सब जगह यह विरोध करते आ रहे हैं, लेकिन देश तेजी से विकास की ओर बढ़ चुका है.  पीएम मोदी ने दुनिया में भारत के बज रहे डंका का भी उल्लेख करते हुए कहा कि आज भारत की चर्चा दुनिया में हो रही है. दुनिया के 160 से अधिक देशों को ई-कॉन्फ्रेंस वीजा दिया गया है. दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ब्रिज भारत में है.. दुनिया का सबसे बड़ा टनल आज भारत में है. दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम आज भारत में है.. दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा भारत में है.. आज देश को विश्वास हो गया है कि भारत की विकास यात्रा अब रुकने वाला नहीं है. 


भारत के बढ़ते कदम और भारत का बढ़ता कद भारत मंडपम से पूरी दुनिया देखेगी
 मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया यह जान रही है और मान रही है कि भारत लोकतंत्र की जननी है. आज जब हम आजादी के 75 वर्ष होने पर अमृत महोत्सव मना रहे हैं, यह भारत मंडपम हम भारतीयों की ओर से अपने लोकतंत्र को दिया एक खूबसूरत उपहार है. कुछ हफ्तों बाद यहां जी-20 से जुड़े आयोजन होने वाले हैं. भारत के बढ़ते कदम और भारत का बढ़ता कद इस भारत मंडपम से पूरी दुनिया देखेगी.