BREAKING NEWS
  • Haryana Assembly Election: तो क्‍या इस बार ताऊ देवीलाल का रिकॉर्ड तोड़ देगी बीजेपी- Read More »
  • उत्तर प्रदेश: पुलिस कस्टडी में युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद मौत, 3 पुलिस कर्मी सस्पेंड- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

इमरान खान इतने ही उदार हैं तो मसूद अजहर को भारत को क्‍यों नहीं सौंप देते: सुषमा स्‍वराज

News state Bureau  |   Updated On : March 14, 2019 12:28:37 PM

नई दिल्‍ली:  

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की उदारता को लेकर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने तंज कसते हुए कहा, अगर वे इतने ही उदार हैं तो हमें मसूद अजहर को क्‍यों नहीं सौंप देते. सुषमा स्‍वराज ने कहा- पाकिस्तान जब तक अपनी जमीन से आतंक के अड्डे चलाता रहेगा, तब तक उससे कोई बातचीत नहीं हो सकती. बातचीत व आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकता.

यह भी पढ़ें : चीन ने किया मसूद अजहर और पाकिस्‍तान का बचाव, कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर ऐसे कसा तंज

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा, पाकिस्तान को आईएसआई (ISI) और अपनी सेना पर नियंत्रण करने की जरूरत है जो बार-बार द्विपक्षीय रिश्तों को बर्बाद करने पर तुले हैं. उन्होंने कहा, 'हम आतंकवाद पर बात नहीं, उस पर कार्रवाई चाहते हैं. बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक को लेकर उन्‍होंने कहा- भारत ने खास तौर पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने को निशाना बनाया. उन्होंने कहा, 'जैश की तरफ से पाकिस्तानी सेना ने हम पर हमला क्यों किया? आप न सिर्फ जैश को अपनी जमीन पर पाल रहे हैं बल्कि उन्हें फंड भी दे रहे हैं और जब पीड़ित देश प्रतिरोध करता है तो आप उस पर हमला करते हैं.'

विदेश मंत्री ने कहा कि भारत के पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते हो सकते हैं बशर्ते पड़ोसी देश 'अपनी जमीन पर आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करे.' पुलवामा हमले के बाद उन्होंने कई देशों को अवगत करा दिया कि भारत, पाकिस्तान के साथ हालात को बिगड़ने नहीं देगा लेकिन उस देश से कोई भी हमला हुआ तो वह चुप नहीं रहेगा.

यह भी पढ़ें : मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने में चीन ने फिर लगाया अड़ंगा, चौथी बार किया वीटो का इस्तेमाल

उन्होंने कहा, 'मुझे विदेश मंत्रियों के कॉल आते हैं, जो सबसे पहले पुलवामा हमले पर शोक प्रकट करते हैं फिर एकजुटता प्रकट करते हैं और इसके बाद वे धीरे से कहते हैं कि हमें लगता है भारत स्थिति को नहीं खराब करेगा.' स्वराज ने कहा, 'इस पर मेरा जवाब रहता है - नहीं. मैं आपको आश्वस्त करती हूं कि भारत स्थिति को नहीं खराब करेगा, लेकिन कोई भी आतंकी हमला हुआ तो हम चुप नहीं बैठेंगे.

First Published: Mar 14, 2019 09:24:09 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो