logo-image

अपनी आंखों का इलाज कराएं खड़गे, हरदीप पुरी का कांग्रेस अध्यक्ष पर बड़ा हमला

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हरदीप पुरी ने कहा कि शायद उनकी आंखों में कुछ दिक्कत हैं. उन्हें अपना इलाज करा लेना चाहिए. क्योंकि वह लाल किले पर तो आए नहीं पर पारिवारिक कंट्रोल में जो फंक्शन था वह वहां गए हैं. पीएम मोदी अगले साल भी लाल किले से देश को संबोधित करेंगे.

Updated on: 15 Aug 2023, 06:58 PM

नई दिल्ली:

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्रचारी से पीएम मोदी के अगले साल तिरंगा फहराने वाले बयान पर सियासत जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पलटवार पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने चुटकी ली है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि उनकी आंखों में दिक्कत हैं. उन्हें अपना इलाज करा लेना चाहिए. क्योंकि वह लाल किले पर तो आए नहीं पर पारिवारिक कंट्रोल में जो फंक्शन था वह वहा गए हैं. 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल नहीं होने को लेकर सफाई दी कि आंखों में दिक्कत की वजह से वह समारोह में शामिल नहीं हो पाए. इस दौरान खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला भी बोला. खड़गे ने कहा कि वो अगले साल अपने घर पर ही झंडा फहराएंगे. खड़गे के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने जमकर हमला बोला. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हरदीप पुरी ने कहा कि शायद उनकी आंखों में कुछ दिक्कत हैं. उन्हें अपना इलाज करा लेना चाहिए. क्योंकि वह लाल किले पर तो आए नहीं पर पारिवारिक कंट्रोल में जो फंक्शन था वह वहां गए हैं. पीएम मोदी अगले साल भी लाल किले से देश को संबोधित करेंगे. हां लेकिन खड़गे जी कहां से करेंगे यह मुझे पता नहीं है.  

मेरी आंखों में दिक्कत है- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से जब पूछा गया कि आप लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल क्यों नहीं हुए तो उन्होंने कहा कि मुझे आंखों में परेशानी है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा इतनी कड़ी होती है कि प्रधानमंत्री के निकलने से पहले किसी को जाने नहीं दिया जाता. इसके अलावा प्रोटोकॉल के अनुसार, मुझे सुबह अपने आवास पर ध्वजारोहण करना था. इसके बाद मुझे कांग्रेस मुख्यालय में झंडा फहराना था. अगर मैं वहां जाता तो मैं कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाता.  खड़गे ने अपने एक संदेश में यह भी कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया अन्याय के खिलाफ खड़ा होगा और जीतेगा. 

लाल किले से पीएम मोदी ने दिया था यह बयान
दरअसल, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि अगले साल फिर यही से तिरंगा फहराएंगे और मैं आपको देश की उपलब्धियां, आपके सामर्थ्य, आपके संकल्प, उसमें हुई प्रगति, उसकी सफलता और गौरवगान, पूरे आत्मविश्वास के साथ आपके सामने प्रस्तुत करूंगा.